सऊदी अरब मे इस भारी बर्फबारी का आनंद लेने पहाड़ों में पहुंच रहे हैं ये लोग, जाने कल क्या रहेगा मौसम का हाल

सऊदी अरब मे इस भारी बर्फबारी का आनंद लेने पहाड़ों में पहुंच रहे हैं ये लोग, जाने कल क्या रहेगा मौसम का हाल

सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) में बीते तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद कई शहरों में बर्फबारी ( Snowfall ) देखने को मिल रही है. आलम ये है कि बर्फबारी के बाद सारे सऊदी अरब का मौसम सर्द हो गया है.

शुक्रवार की प्रातः काल से ही ताबुक ( Tabluk ) व दुबई ( Dubai ) में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है. इसके कारण पहाड़ों में सफेद चादर बिछ गई है. लोग इस बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहाड़ों की ओर आ रहे हैं.

कुछ लोग इस बर्फबारी का मजा लेते हुए वीडियो भी शेयर कर रहे हैं. सऊदी अरब के लोग अपने ही देश में स्विट्जरलैंड का मजा ले रहे हैं. वे बर्फ में खेल रहे व स्नोमैन बना रहे हैं.

बता दें कि ताबुक जॉर्डन की सीमा से सटा हुआ सऊदी का क्षेत्र है. इसे सऊदी के सबसे खूबसूरत इलाकों में शुमार किया जाता है, क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक खुशबूदार पौधे हैं. इन पौधों का प्रयोग परफ्यूम बनाने में किया जाता है.

पहाड़ों में बिछी सफेद चादर

अरब न्यूज व गल्फ न्यूज ने अपनी-अपनी रिपोर्ट में बताया है कि भारी बर्फबारी के कारण जबल अल-लावज, अल-दाहेर व अल्कान पर्वत पूरी तरह से सफेद चादर से ढक चुका है.

ये पूरा क्षेत्र सऊदी के उत्तरी हिस्से में आता है, जहां पर अब पर्यटक इस बर्फबारी का लुफ्त उठाने के लिए पहुंच रहे हैं. हर वर्ष इस महीने में बर्फबारी देखने को मिलता है, जिसका मजा लेने के लिए पर्यटक यहां पहुंचते हैं.

अगले 24 घंटे में भारी बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी

गल्फ न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बर्फबारी के कारण सऊदी के उत्तरी हिस्से का तापमान शून्य से नीचे चला गया. साथ ही अब मौसम विभाग ने ताबुक, मदीना व उत्तरी सीमावर्ती इलाके में अगले 24 घंटे में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी जारी कर दी है.

इसके अतिरिक्त कई अन्य इलाके जैसे अल खर्ज, हॉतात बानी तमीम, अल-बहा व उसके उपनगरों सहित बलजुराशी प्रांत में भी भारी बारिश हुई है. प्रशासन ने बर्फबारी व बारिश के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे घरों से बाहर न निकलें.