पाक में भी तबलीगी जमात ने उड़ा दी है नींद, पढ़े

पाक में भी तबलीगी जमात ने उड़ा दी है नींद, पढ़े

 हिंदुस्तान तरह पाक की भी तबलीगी जमात ने नींद उड़ा रखी है. संसार भर में घूम—घूमकर यह जमात इस्लाम धर्म का प्रचार करती है. कोरोना वायरस जैसी महामारी के बावजूद यह लोग हिंदुस्तान के साथ पाक के कई हिस्सों में फैले हुए हैं.

पाकिस्‍तान के ऑफिसर अब तबलीगी जमात के 41 हजार ऐसे सदस्‍यों की तलाश कर रहे हैं, जो पिछले महीने लाहौर में हुए इज्तिमा में शामिल हुए थे. इस प्रोग्राम के बाद देश के हर कोने से आए ये लोग वापस अपने घरों को लौट गए थे.

लाहौर के राइविंड इलाके में पांच दिन तक हुए इस प्रोग्राम में दुनियाभर से करीब ढाई लाख लोग शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि इसमें कई जमाती अब कोरोना पॉजिटिव हैं. पाकिस्‍तानी ऑफिसर अब बाकी बचे जमातियों की तलाश कर रहे हैं. इन्हें पकड़कर क्‍वारंटाइन करने की तैयारी है.

60 भिन्न-भिन्न शहरों में तलाश

मीडिया ये वार्ता में एक ऑफिसर ने बोला कि उसे भय है कि पाकिस्‍तान के 60 भिन्न-भिन्न शहरों में 10 हजार जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.' इन जमातियों की तलाश के लिए 5200 टीमें बनाई गई हैं. हर टीम में 8 सदस्‍य हैं. इन्‍हें देशभर की मस्जिदों में भेजा गया है.' बताया जा रहा है कि लाहौर में हुए इस प्रोग्राम में 26 राष्ट्रों के 4500 लोगों ने हिस्‍सा लिया था. इनमें से भी कइयों पर कोरोना होने का खतरा मंडरा रहा है. हालांकि कुछ अधिकारियों ने दावा किया कि 70 फीसदी विदेशी अपने देश वापस लौट गए हैं.

पाकिस्तान के कई हिस्सों में अपने सदस्यों के कोरोना संक्रमण का शिकार होते देख अब तबलीगी जमात के नेतृत्व ने सरकार की बात मानते हुए सभी गतिविधियों को बंद करने की घोषणा की है. सभी को मरकज लौटने का आदेश दिया गया है. वहीं पंजाब सरकार ने बोला है कि इन सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है.