कोरोना वायरस की दहशत ऐसी कि अपनी मानवता तक भूल बैठे कई देश

कोरोना वायरस की दहशत ऐसी कि अपनी मानवता तक भूल बैठे कई देश

कोरोना वायरस की दहशत ऐसी है कि कई देश अपनी मानवता तक भूल बैठे हैं. 'डायमंड प्रिंसेज' ( Diamond princess ) जहाज का लगातार कई दिनों से एक स्थान खड़े रहना इस बात का सबूत है. इस जहाज में जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसी क्रम में दो हिंदुस्तानियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटीव ( Positive Test ) आया है.

भारतीय दूतावास ने दो कोरोना वायरस पीड़ितों की पुष्टि की

डायमंड प्रिंसेज क्रूज शिप बीते कई दिनों से जापान के योकोहामा के तट पर खड़ा रहा है. जहाज में सवार 3711 यात्रियों में से 138 भारतीय भी हैं. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि दोनों हिंदुस्तानियों के रिपोर्ट पॉजिटीव आने से पहले ही इन लोगों ने हिंदुस्तान सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. बुधवार को जापान स्थित भारतीय दूतावास ने दो हिंदुस्तानियों के कोरोना वायरस के चपेट में आने की पुष्टि की है.

जहाज में अब तक 174 लोगों को हो चुका है कोरोना वायरस

अधिकारियों के हवाले से भारतीय दूतावास ने आगे यह भी खुलासा किया कि जहाज पर उपस्थित 174 लोगों में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है. बताते चलें कि यह क्रूज शिप बीते सप्ताह इस तट पर पहुंचा था. लेकिन हांगकांग गए एक यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण पॉजिटीव होने के बाद से इस जहाज को वहीं खड़ा छोड़ दिया गया है. इन यात्रियों को जापान उतरने की इजाजत नहीं दी गई है. डायमंड प्रिंसेज को 14 दिनों के लिए यहां रोका गया है कि जिसकी अवधि 19 फरवरी को समाप्त हो जाएगी.