परिवार ने सरकार से लगाई सीमा पर तैनात इस जवान के लिए मदद की गुहार, जाने कारण

परिवार ने सरकार से लगाई सीमा पर तैनात इस जवान के लिए मदद की गुहार, जाने कारण

जम्मू और कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में लगातार बर्फबारी ( Snowfall ) हो रही है व सीमा पर तैनात सैनिकों को बहुत ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच एक बड़ी समाचार सामने आई है.

दरअसल, सीमा पर तैनात सेना का एक जवान बर्फ में फिसलकर पाक ( Pakistan ) के क्षेत्र में पहुंच गया है. इसकी जानकारी जवान के परिवार को भी दे दी गई है.

दुबई से प्रकाशित खबर लेटर खलिज टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में इस बताया है कि सीमा पर तैनात एक भारतीय फौजी बर्फ में फिसलकर पाक के कब्जे वाले क्षेत्र में जा पहुंचा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के जवान की पहचान हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी ( Havildar Rajendra Singh Negi ) के तौर पर कई गई है. हवलदार राजेंद्र कश्मीर में सीमा पर तैनात थे, जो बर्फ में फिसलकर सीमापार पाक के कब्जे वाले इलाके में चले गए. जब यह एक्सीडेंट हुआ उस दौरान वे कश्मीर के गुलमर्ग इलाके में नियमित गश्त पर थे.

परिवार ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में बोला गया है कि नेगी की यूनिट ने उनकी पत्नी राजेश्वरी को फोन कर घटना की जानकारी दी है. उन्हें बताया गया कि नेगी लापता हैं व होने कि सम्भावना है कि वह पाकिस्तानी कब्जे वाले इलाके में हों. नेगी के परिवार ने हिंदुस्तान सरकार से उनकी सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस बारे में कुछ नहीं बोला है कि उनकी कस्टडी में कोई भारतीय सैनिक है या नहीं है. इंडियन आर्मी ने बोला है कि नेगी की तलाश के लिए अभियान चल रहा है. उन्हें सुरक्षित खोजने के लिए हर संभव कोशिश किए जा रहे हैं.

देहरादून ( Dehradun ) की अंबीवाला सैनिक कॉलोनी के रहने वाले नेगी ने 2002 में गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंट ज्वाइन की थी. वह अक्टूबर में देहरादून आए थे व नवंबर से गुलमर्ग में तैनात थे.