राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरूद्ध चल रहे इस मुद्दे को ट्रंप को बताया बेतुका

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरूद्ध चल रहे इस मुद्दे को ट्रंप को बताया  बेतुका

हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरूद्ध महाभियोग का मुद्दा चल रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगे महाभियोग को बेतुका बताया है। जंहा डोनाल्ड ट्रंप ने बोला कि मेरे विरूद्ध लगाए गए सभी आरोप बेतुके हैं, वहीं सबको पता है कि यह ठीक नहीं है। दरअसल इससे पहले सीनियर डेमोक्रेटिक नेता जेरी नडलर ने ट्रंप पर आरोप लगाया था कि ट्रंप ने यूक्रेन पर अपने विरोधी नेताओं के विरूद्ध जाँच के लिए दबाव बनाया जिससे 2020 में वे अपने विरोधियों पर दबाव बना सकें। वहीं इस आरोप पर डोनाल्ड ट्रंप ने बोला कि यह बेतुका है व उन्हें पता कि यह हकीकत नहीं है।

हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि राष्ट्रपति ट्रंप पर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन समेत अपने प्रतिद्वंद्वियों की छवि बेकार करने के लिए यूक्रेन से अवैध रूप से मदद मांगने का आरोप है। ट्रंप की एडवोकेट पैट सिपोलोन ने अमेरिका के प्रतिनिधि सभा में न्यायिक समिति के डेमोक्रेटिक अध्यक्ष जेरोल्ड नैडलर पर ट्रंप को फंसाने का आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि मुद्दे में सुनवाई का का समय ऐसे वक्त में रखा गया है जब ट्रंप अमेरिका से बाहर होंगे।

जिसके साथ ही उनके लेटर में बोला गया कि यह बेबुनियाद व भेदभावपूर्ण जाँच बुनियादी प्रक्रिया, निष्पक्षता के सभी मापदंडों का उल्लंघन करती है। उसमे यह भी बोला गया है कि 'हमसे सुनवाई में भाग लेने की उम्मीद नहीं की जा सकती जबकि अभी तक गवाहों के नाम भी नहीं बताए गए हैं व यह भी अस्पष्ट है कि क्या न्यायिक समिति अलावा सुनवाई के जरिए निष्पक्ष प्रक्रिया का पालन करेगी। '