संघीय न्यायाधीश ने ट्रंप के अभियान की ओर से पेनसिल्वेनिया में दायर मुकदमे को खारिज किया

संघीय न्यायाधीश ने ट्रंप के अभियान की ओर से पेनसिल्वेनिया में दायर मुकदमे को खारिज किया

वाशिंगटन। अमेरिका में एक संघीय न्यायाधीश ने देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अभियान की ओर से पेनसिल्वेनिया में दायर उस मुकदमे को खारिज कर दिया है जिसमें लाखों मतों को अवैध घोषित करने की मांग की गई थी। न्यायाधीश ने कहा कि आरोप अटकलों पर आधारित हैं। यूएस मिडल डिस्ट्रिक्ट ऑफ पेनसिल्वेनिया के न्यायाधीश मैथ्यू ब्रान ने ट्रंप अभियान का अनुरोध शनिवार को खारिज कर दिया, जिससे तीन नवंबर को हुए चुनाव के परिणामों को चुनौती देने के राष्ट्रपति ट्रंप के प्रयासों को खासा झटका लगा है। 

राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन विजयी रहे हैं। न्यायाधीश ब्रान ने कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि उन्हें फोन कॉल करके परेशान किया जा रहा है। उन्होंने अपने फैसले में कहा कि ट्रंप अभियान ने ‘‘तोड़-मरोड़ कर और बिना आधार के कानूनी दलीलें’’ पेश कीं और अटकलों पर आधारित आरोपों के समर्थन में सबूत पेश नहीं किए। ट्रंप अभियान ने मतदान प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए इस महीने की शुरुआत में मुकदमा दायर किया था। नव-निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने पेनसिल्वेनिया में ट्रंप को 81,000 से भी अधिक मतों के अंतर से पछाड़ दिया। इस महत्वपूर्ण राज्य में 20 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं। न्यायाधीश ब्रान ने अपने फैसले में कहा, ‘‘यह अदालत ऐसा कोई आधार नहीं समझ सकी है जिसके तहत वादी ने चुनाव में इतने व्यापक सुधार की मांग की है।


तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया

तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया

नई दिल्ली: वैसे तो दक्षिण कोरिया अपने बेतुके कानूनों की वजह से बहुत पहले से परिचित है। ऐसे में इन दिनों दक्षिण कोरिया की सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन इन बीच कोरोना संक्रमण को लेकर अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग ने समुद्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगाने और साथ ही राजधानी प्योंगयांग में कम से कम दो लोगों को मारने का आदेश दिया है।

ऐसे कार्य से परहेज
दक्षिण कोरिया में किम की सरकार ने विदेशों में राजनयिकों को किसी भी ऐसे कार्य से परहेज करने का आदेश दिया है जो अमेरिका को उत्तेजित कर सकता है। साथ ही रिपोर्ट के हिसाब से किम अमेरिका के नए राष्ट्रपति बिडेन के उत्तर कोरिया के लिए अपेक्षित नए दृष्टिकोण को लेकर चिंतित हैं। यह जानकारी वहां सांसदों के राष्ट्रीय शांति सेवा द्वारा एक निजी ब्रीफिंग में भाग लेने के बाद दी गई।

साथ ही सांसदों में से एक, हा-के-कुंग ने सूत्रों के हवाले से कहा कि किम “अत्यधिक क्रोध” प्रदर्शित कर रहे हैं और महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव पर “तर्कहीन उपाय” कर रहे हैं। ऐसे में कुंग ने कहा कि एनआईएस ने कानूनविदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने पिछले महीने प्योंगयांग में एक हाई-प्रोफाइल मनी चेंजर को विनिमय दर को निचले स्तर पर ले जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध
आगे उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने अगस्त में विदेश से लाए गए माल को प्रतिबंधित करने वाले सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के लिए एक प्रमुख अधिकारी को भी मार दिया। जबकि ही सजा मिलने वाले दो लोगों की पहचान सामने नहीं आ पायी है।

इसके अलावा सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने समुद्र में मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे समुद्री जल को वायरस से संक्रमित होने से बचाया जा सके।

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट में कहा कि उत्तर कोरिया ने कम से कम एक दक्षिण कोरियाई दवा कंपनी पर हैकिंग का असफल प्रयास भी किया, जो कोरोना वायरस वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहा था। उसे अपनी धरती पर एक भी कोरोना वायरस केस नहीं मिला है। फिलहाल यहां के अजीबोगरीब वाक्यों से दुनिया भलीभातिं परिचित है।


सलमान ने फाइनलिस्ट में पहुंची रुबीना दिलैक के बांधे तारीफों के पूल       अंकिता लोखंडे ने दिया सुशांत सिंह राजपूत को ट्रिब्यूट       सिद्धार्थ शुक्ला की फैन ने की सारी हदें पार कर दिया जन्मदिन पर ऐसा गिफ्ट       क्या निक्की तंबोली करेंगी टोनी कक्कड़ से शादी?       क्या भारती सिंह ने ‘द कपिल शर्मा शो’ को बोला अलविदा? जाने पूरा सच       कपिल शर्मा को यूजर ने किया ट्रोल- पॉलिटिक्स मत कर, कॉमेडी कर चुप-चाप       क्या आलिया भट्ट ने खरीदा ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर की बिल्डिंग में 32 करोड़ का घर?       ऋत्विक धनजानी ने शेयर किया रूमर्ड गर्लफ्रेंड मोनिका डोगरा संग वीडियो, फैन्ल बोले- हम केवल...       ओएमजी! Priyanka Chopra के पति और उनके भाईयों पर महिला ने लगाए ये गंभीर आरोप       यूपी के इस जिले में नए कानून के तहत दर्ज हुआ पहला केस       कुशीनगर: मासूम के साथ दरिंदगी, फिर हैवानों ने किया ऐसा       बड़ी सफलता: कोरोना वायरस को सूंघ कर पता लेंगे कुत्ते       अपनी शादी के बाद अब नेहा कक्कड़ अपनी भाभी की तलाश में पहुंची इस जगह       लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले इतने नए संक्रमित       वाराणसी में गरजेंगे मोदी, रौशन होंगे मुस्लिम इलाके       OH NO! बहू के साथ ससुर रोज करता था ये गंदा काम       गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी       पाकिस्तान में हिंदुओं पर बड़ा हमला, मार-मारकर घर से भगाया       तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया       43 लोगों की गला काटकर हत्या, लाशों को देखकर रो रहा पूरा देश