आपके साथ भी होती है इस तरह की बातें तो समझ जाइए आपके ऊपर है दैवीय आशीर्वाद !

आपके साथ भी होती है इस तरह की बातें तो समझ जाइए आपके ऊपर है दैवीय आशीर्वाद !

जब भी किसी व्यक्ति पर ऊपरवाले की कृपादृष्टि पड़ जाती है तो उसकी जिंदगी ही पूरी तरह से बदल जाती है। जिनपर भगवान की कृपा रहती है वो वाकई में बहुत ही ज्यादा खुशकिस्मत होते है।  उन लोगों में कुछ अलग ही विशेष बात होती है जिसके बारे में कई बार खुद उन्हे भी नहीं पता रहता है।

क्या आपके साथ भी होता है ऐसा:

# सपने कई बार सच भी हो जाते है या फिर जब ऐसा सपना देखने पर अचानक ही आपकी आँखें खुल जाती है और आप काफी ज्यादा पसीने पसीने हुए रहते है तो ऐसा होना विशेष दैवीय कृपा के कारण माना जाता है।

# कभी कभी ऐसा भी देखा जाता है की आपको पता है कि हालात आपके विपरीत हैं, मगर बावजूद इसके आपके मन में ऐसा महसूस होता है की नहीं यहा कुछ अच्छा होने वाला है, ऐसे में आपकी इस तरह की नकारात्मक सोच पर आपकी सकारात्मकता हावी होती है ऐसा महसूस होना एक तरह से आप पर दैवीय कृपा का इशारा होता है।


सब्जी खाने का न हो मन तो तैयार करें अमरूद की चटनी, टेस्ट ऐसा की हर कोई पूछेगा Recipe

सब्जी खाने का न हो मन तो तैयार करें अमरूद की चटनी, टेस्ट ऐसा की हर कोई पूछेगा Recipe

कई बार मन ऐसा हो जाता है कि सब्जी दाल खाने के बारे में सोचना भी अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में अगर आप कुछ डिफरेंट और हेल्दी खाना चाहते हैं तो आप अमरूद की टेस्टी चटनी बना सकते हैं। ये चटनी स्वाद में लाजवाब लगती है, साथ ही बहुत कम समय में बनकर तैयार भी हो जाती है। ऐसे में जानते हैं स्वाद और सेहत के लिए वरदान अमरूद की चटनी बनाने की रेसिपी

सामग्री

अमरूद, नींबू, नमक, हरी मिर्च, अदरक, मिर्च पाउडर, हरा धनिया

बनाने का तरीका

सबसे पहले अमरूद को अच्छी तरह से धो कर काट लें। अगर इसके बीज बहुत बड़े हैं तो आप इनहे हटा दें। फिर हरी मिर्च और धनिया को भी अच्छे से धो लें। अब मिक्सर में डाल कर सभी चीजों को पीस लें और एक पेस्ट तैयार करें। अब इसमें नींबू का रस, नमक, मिर्च पाउडर मिलाएं। अमरूद की चटनी बनकर तैयार है और इसे पराठे, पूड़ी, चिप्स यहां तक की खीरे के साथ सर्व कर सकते हैं। 


अमरूद के फायदे

अमरूद सेहत के लिए कई तरह से फायदेमंद साबित होता है। कोरोना काल में जहां बच्चे-बच्चे को खबर हो गई की इम्यूनिटी बूस्ट करना कितना जरूरी है, ऐसे में विटामिन सी से भरपूर ये फल आपको कॉमन इंफेक्शन से बचाने में मदद करता है। शुगर के मरीज भी इस फल को खा सकते हैं। ग्लास्मिट इंडेक्स की कम होने के कारण ये आपके ब्लड शुगर लेवल को बढ़ने से रोकता है। इसके अलावा, इस फल में हाई फाइबर होता है,जो इस बात की खबर रखता है कि रक्त शर्करा का स्तर नियंत्रण में रहे।