घी को कॉफी में डालते ही बढ़ जाती है कॉफी के फायदे दोगुना, पढ़े

घी को कॉफी में डालते ही बढ़ जाती है कॉफी के फायदे दोगुना, पढ़े

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपनी सेहत को लेकर बड़े सावधान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी कॉफी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने से बड़े लाभ होते हैं.

वैसे तो लोग खाली पेट कॉफी पीने से बचते हैं क्योंकि यह पेट के एंजाइम को डिस्टर्ब कर सकती है. लेकिन आपको बता दे कि कॉफी में घी डालकर पीने से पेट की कई समस्याओं से बचा जा सकता है.

जी दरअसल घी एसिडिटी को कम करता है इसमें ब्यूटिरिक ऐसिड और ओमेगा-3 फैटी ऐसिड्स होते हैं जो आपकी आहारनाल और मेटाबॉलिजम के लिए अच्छे होते है. इसी के साथ अगर आप वजन कम कर रहे है तो फेट को पूरी तरह से छोड़ना सही नहीं है लेकिन हाँ, इसके बजाय आप स्मार्ट तरीके अपना सकते है ताकि तेजी से वजन घट सके. जी दरसल आप जब भी कॉफी में कोई फेट जैसे घी मिलते है तो कॉफी के फायदे भी डबल हो जाते है साथ ही कॉफी से भूख कम लगती है.

जी दरअसल एक्सपर्ट्स का मानना है की घी बटर से कम नमकीन और थोड़ा सा मिठास लिए होता है डायजेस्टिव सिस्टम को सबसे पहले खाना भी नहीं पचाना पड़ता और फैट से आपको एनर्जी भी मिल जाती है. वहीं अगर कॉफी की खुशबू से ही आपका मूड बन जाता है तो इसके जायदा फायदे लेने के लिए इसमें घी भी डाल ले घी में मौजूद फैट दिमाग के लिए अच्छा होता है, नर्व कनेक्शन ठीक रखता है और मूड अच्छा रखने वाले हॉर्मोन्स रिलीज करता है.