सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी, सलमान से जुड़ने के बाद बढ़ी कमाई

सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी, सलमान से जुड़ने के बाद बढ़ी कमाई

मुंबई. दर्शक स्क्रीन पर फिल्म स्टार्स को हैरतअंगेज स्टंट करते हुए देखते हैं और सितारों की प्रशंसा करते हैं. हालांकि सच्चाई ये है कि अधिकांश एक्टर्स स्टंट सीन के लिए बॉडी डबल यानी उनके जैसी कद-काठी और दिखने वाले लोगों का इस्तेमाल करते हैं. इस कार्य के लिए बॉडी डबल को अच्छा पैसा मिलता है और थोड़ी बहुत पॉपुलैरिटी भी. हाल ही में सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' रिलीज हुई है. इसमें सलमान के बॉडी डबल के रूप में परवेज काजी नजर आए. परवेज ने एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमेें वह सलमान की ही तरह कपड़े पहने हुए हैं. इस फोटो के वायरल होने के बाद लोग परवेज के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं. हम आपको बताते हैं कौन है परवेज काजी और किन फिल्मों में सलमान के बॉडी डबल के रूप में कार्य कर चुके हैं और इस कार्य के बदले उन्हें कितने पैसे मिलते हैं.

परवेज काजी के चलने, बोलने और कई अंदाज सलमान खान जैसे ही हैं. परवेज ने सलमान के बॉडी डबल के रूप में 'प्रेम रतन धन पायो', 'सुल्तान', 'दबंग 3', 'भारत', 'रेस 3','टाइगर जिंदा है' जैसी फिल्मों कार्य कर चुके हैं.

परवेज ने आज तक वेबसाइट से वार्ता में बताया कि वे पहले एक जॉब करते थे, जिसमें उन्हेंं महीने के 15 से 20 हजार रुपए मिलते थे. इसके बाद जब सलमान के लिए कार्य करना प्रारम्भ किया तो यही कमाई अब करीब आठ गुना अधिक हो जाती है. मुंबई के रहने वाले परवेज के परिवार में उनके माता—पिता, पत्नी और एक बेटी और दो बहनें हैं.

परवेज का बोलना है कि वह सलमान के साथ 7-8 वर्ष से कार्य कर रहे हैं. सलमान उनके साथ बहुत दोस्ताना व्यवहार करते हैं. एक बार हंसी-मजाक में सलमान ने परवेज से बोला कि यार ये बताओ, तुम मेरे जैसे दिखते हो या मैं तुम्हारी तरह दिखता हूं.

बताते चलें कि परवेज सोशल मीडिया पर भी बहुत ज्यादा सक्रिय हैं और लोकप्रिय भी हैं. देश में टिकटॉक बैन होने से पहले वे इस प्लेटफॉर्म पर भी पॉपुलर थे. वे कहते हैं कि वे जहां भी जाते हैं लोग उन्हें एक बार जरूर मुड़कर देखते हैं. परवेज का बोलना है कि वे सलमान की खूबसूरती के दस फीसदी भी नहीं हैं. परवेज के मुताबिक टीनऐज से ही उनका लुक सलमान जैसा दिखने लगा था. लोग सल्लू भाई कहकर बुलाते थे. जब सलमान के साथ जुड़े तो न केवल कमाई बढ़ी बल्कि पॉपुलैरिटी भी बढ़ गई.


हेमा मालिनी के न रहने पर धर्मेंद्र ऐसे रखते थे बेटी एशा देओल का ख्याल, एक्ट्रेस ने कहा...

हेमा मालिनी के न रहने पर धर्मेंद्र ऐसे रखते थे बेटी एशा देओल का ख्याल, एक्ट्रेस ने कहा...

 बॉलीवुड अभिनेत्री एशा देओल फिल्मों से दूर हैं। वह मशहूर कपल अभिनेता धर्मेंद्र और अभिनेत्री हेमा मालिनी की बड़ी बेटी हैं। एशा देओल ने फादर्स डे पर पिता धर्मेंद्र के बारे में खास बातें बताई हैं। साथ ही उन्होंने अपनी बचपन की यादों को भी साझा किया है। एशा देओल पिता धर्मेंद्र के काफी करीब हैं। वह अक्सर उनके बारे में खास बातें बताती रहती हैं।

एशा देओल ने फादर्स डे के मौके पर अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया है कि मां हेमा मालिनी के घर में न रहने पर पिता धर्मेंद्र उन्हें नहलाते, कपड़े पहनाते और आंखों में काजल भी लगाया करते थे। एशा देओल ने कहा, 'मां के न रहने पर पापा ने मुझे नहलाया, सुंदर सी फ्रॉक पहनाई और आंखों में काजल भी लगाया था। सच कहूं तो जब मैं बड़ी हो रही थी, तब पापा हमेशा शूटिंग पर रहते थे इस वजह से हमने कभी भी फादर्स डे को इस तरह से नहीं मनाया, लेकिन अब हम मनाते हैं।'

एशा देओल ने आगे कहा, 'हम उन्हें इस दिन की बधाई देते हैं और अगर वह मुंबई में होते हैं तो हम उन्हें तोहफे में केक देते हैं। मुझे याद है कि एक बार हम सभी विकेशन पर विदेश घूमने गए थे और मां सुबह जल्दी शॉपिंग के लिए निकल गई थीं। जब मैं सोकर उठी तो मैंने रूम में सिर्फ पापा को पाया। मां को पास न देखकर मैं रोने लगी, तो पापा ने मुझे चुप करवाया और कहा कि वह मेरे पास हैं और मेरे लिए सबकुछ करेंगे।'


अभिनेत्री ने आगे कहा, 'उन्होंने मुझे नहलाया, बालों में कंघी की, मुझे सुंदर सी फ्रॉक पहनाई और आंखों में काजल लगाया। जब 9 बजे मम्मी आईं तो उन्होंने मुझे पूरी तरह तैयार पाया। यह बहुत क्यूट था। पापा के लिए केवल शब्द में तरीफ करना मुश्किल है क्योंकि उन्होंने अपने करियर में कई किरदार निभाए हैं। मेरे लिए वह मेरा सुरक्षा कवच हैं। जब वह मुझे गले लगाते हैं तो मेरी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और मैं दोबारा चार्ज हो जाती हूं। वह सभी के हीरो हैं लेकिन हमारे लिए तो वो हमारे 'ही-मैन' हैं।'

धर्मेंद्र की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर फिल्मों में काम किया है। फिलहाल धर्मेंद्र लोनावाला के पास अपने एक फार्महाउस में रहते हैं। हालांकि वह सोशल मीडिया पर के जरिए अपने फैंस और करीबियों से जुड़े रहते हैं। धर्मेंद्र अक्सर अपने फैंस के लिए खास तस्वीरें और वीडियो भी साझा करते रहते हैं।