Happy Birthday Danny: जया बच्चन के पुराने दोस्त हैं डैनी, एक साथ की क्लास में पढ़ाई

Happy Birthday Danny: जया बच्चन के पुराने दोस्त हैं डैनी, एक साथ की क्लास में पढ़ाई

बॉलीवुड में दमदार खलनायकों में से एक डैनी डेन्जोंगपा हैं। डैनी ने अपनी दमदार आवाज और एक्टिंग के दाम पर फैंस के दिलों पर कई दशकों तक राज किया। आज डैनी डेन्जोंगपा का जन्म​दिन है। डैनी का जन्म 25 फरवरी को सिक्किम में हुआ। डैनी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टिंग को अपना करियर बनाने से पहले डैनी भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते थे। लेकिन उनकी मां को ये बात मंजूर नहीं थी। वह नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा आर्मी ज्वाइन करे। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर चुना। डैनी का असली नाम Tshering Phintso Denzongpa है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि डैनी को उनका ये नाम किसने दिया अगर नहीं तो चहिए हम बताते हैं आपको...

'शोले' में गब्बर सिंह का रोल हुआ था ऑफर : 

डैनी डेन्जोंगपा हाल ही में वो कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' में नजर आए थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि भारतीय सिनेमा जगत में मील का पत्थर मानी जाने वाली फिल्म 'शोले' में उन्हें काम करने का मौका मिला था। मेगा स्टारर इस फिल्म में डैनी को पहले गब्बर सिंह का किरदार निभाने का प्रस्ताव दिया गया था लेकिन उनके इंकार करने पर अमजद खान ने यह भूमिका निभायी। दरअसल, उस वक्त डैनी 'धर्मात्मा' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इसी वजह से उन्होंने 'शोले' में काम करने के लिये इंकार कर दिया।

बच्चन परिवार की मुखिया ने रखा नाम: 

डैनी ने एक इंरव्यू में बताया था कि जया भादुड़ी जो उनकी क्लासमेट थीं। कॉलेज में लोग उनके नाम Tshering Phintso Denzongpa का मजाक उड़ाते थे। तभी जया ने उनका नाम बदलकर डैनी रख दिया था। डैनी का इसके बाद यही नाम पड़ गया। डैनी को हिंदी बोलना नहीं आता था जिसकी वजह से उन्हें करियर की काफी संघर्ष करना पड़ता था। ऐसे में डैनी घंटों समंदर से बातें करते हुए अपनी हिंदी को बेहतर किया करते थे।

इन फिल्मों में किया काम: 

डैनी ने 'अग्निपथ', 'हम', 'अंदर बाहर', 'चुनौती', 'क्रांतिवीर', 'अंधा कानून', 'घातक' और 'इंडियन' जैसी फिल्मों में विलेन का रोल निभाया। वहीं सपोर्टिंग रोल के तौर पर वह 'धर्मात्मा', 'खोटे सिक्के', 'चाइना गेट', 'अशोका', 'मेरे अपने' और 'काला सोना' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 


Arshad Warsi और बमन ईरानी के इस कॉमेडी शो में हंसने पर है पाबंदी, जानें

Arshad Warsi और बमन ईरानी के इस कॉमेडी शो में हंसने पर है पाबंदी, जानें

बॉलीवुड के दो बेहतरीन अभिनेता अरशद वारसी और बमन ईरानी अमेज़न प्राइम वीडियो के कॉमेडी रिएलिटी शो LOL- Hasse Toh Phasse को होस्ट करेंगे। प्राइम ने इसका प्रोमो बुधवार को जारी किया। इस रिएलिटी शो में कई जाने-माने कॉमिक कलाकार और स्टैंड अप कॉमेडियन नज़र आएंगे। यह शो अमेज़न प्राइम की अपनी ओरिजिनल इंटरनेशनल सीरीज़ LOL का भारतीय रूपांकरण है।

एलओएल- हंसे तो फंसे में 10 नामचीन कॉमिक कलाकार शामिल हो रहे हैं। इनमें सुनील ग्रोवर, सुरेश मेनन, गौरव गेरा, सायरस ब्रोचा, कुशा कपिला, मल्लिका दुआ, अंकिता श्रीवास्तव, आकाश गुप्ता, अदिति मित्तल और आदर मलिक शामिल हैं। शो का प्रोमो प्राइम ने सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसके साथ लिखा है- एलओएल का बस एक रूल, हंसना जाओ भूल। शो में दो प्रतिभागियों को एक-दूसरे के सामने रखा जाएगा। मगर, इन दोनों को छोड़कर बाकी सब हंसेंगे।


अरशद वारसी और बमन ईरानी ने मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई और जॉली एलएलबी जैसी फ़िल्मों में काम किया है। दोनों कलाकारों की टाइमिंग ज़बरदस्त है और अपने किरदारों के ज़रिए जमकर मनोरंजन करते रहे हैं। ऐसे में इस कॉमेडी शो में दोनों को साथ देखना दिलचस्प होगा। वहीं, सुनील ग्रोवर भी अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाते हैं और द कपिल शर्मा शो के ज़रिए लोगों को हंसाते रहे हैं।


मल्लिका दुआ मूल रूप से यू-ट्यूबर हैं। दर्शकों ने उन्हें कियारा आडवाणी के साथ इंदू की जवानी में देखा होगा। शो 30 अप्रैल को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा। अरशद वारसी ने वूट के शो असुर से ओटीटी डेब्यू किया था, जो काफ़ी चर्चित रहा था। हालांकि, वो एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर शो है। 

उधर नेटफ्लिक्स पहले ही कपिल शर्मा के साथ एक शो का एलान कर चुका है। इस शो की ज़्यादा जानकारी अभी बाहर नहीं आयी है। नेटफ्लिक्स ने इसका एक प्रोमो जारी करके इसके बारे में बताया था।


लॉकडाउन के दौरान क्या करें और क्या न करें       हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ भरपूर मात्रा में लिक्विड्स लेकर सुधार सकते हैं अपना इम्यून सिस्टम       COVID-19 के बारे में 6 बातें जो गर्भवती महिलाओं के लिए हैं ज़रूरी       बुजुर्गों को सेहतमंद रखने में बेहद कारगर हैं ये 5 प्राणायाम       क्या सीज़नल इंफेक्शन भी बन सकता है कोरोना वायरस?       कोरोना वायरस का अटैक होने पर शरीर पर होने लगता है ऐसा असर       लंबे लॉकडाउन के दौरान इस तरह रखें अपने बच्चों की पढ़ाई का ध्यान       बाहर से आई सब्ज़ी और फलों से भी है वायरस का ख़तरा, बरतें ये सावधानियां       जानें, डिप्रेशन से बचने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को क्या-क्या करना चाहिए       लॉकडाउन के दौरान क्रिएटिविटी बनाए रखने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को ये करना चाहिए       कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम हैं ये 5 आयुर्वेदिक ड्रिंक्स       पिछली महामारियों से कैसे 10 गुणा ज़्यादा ख़तरनाक है कोरोना वायरस       सूखी खांसी और गीली खांसी में क्या है फर्क?       नींद आने में हो रही है दिक्कत, तो चैन से सोने के लिए अपनाएं ये टिप्स       7 दिनों का ये डाइट मेन्यू करें फॉलो, मिलेगी हेल्दी और स्लिम-ट्रीम बॉडी       देश के इन हिस्सों में गरज के साथ होगी तेज बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट       हरियाणा में जन्मे और अल्‍पसंख्‍यकों की आवाज रहे पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आइए रहमान का निधन       Kareena Kapoor Khan ने प्रेगनेंसी के दौरान जमकर खाया पिज्जा और पास्ता       अपनी टीम की हार से निराश हुए शाहरुख खान, फैंस से इस अंदाज में मांगी माफी       'रात बाक़ी है' में फीमेल लीड निभा रहीं पाउली दाम ने बताया, 'हेट स्टोरी' के बाद क्यों हो गयीं बॉलीवुड से दूर