कभी पेंटर बनना चाहते थे प्रकाश झा, इतने साल बाद दीप्ति नवल संग लिया था तलाक

कभी पेंटर बनना चाहते थे प्रकाश झा, इतने साल बाद दीप्ति नवल संग लिया था तलाक

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अलग सब्जेक्ट की फिल्मों के लिए फेसस फिल्ममेकर प्रकाश झा का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 27 फरवरी, 1952 को बिहार में हुआ था। प्रकाश झा अपने करियर में 'गंगाजल', 'राजनीति और 'सत्याग्रह' जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई सैनिक स्कूल तिलैया और केंद्रीय विद्यालय बोकारो से की है। वहीं ग्रेजुएशन करने के लिए वह दिल्ली आ गए थे। आज मायानगरी में अपनी अलग पहचान बनाने वाले प्रकाश झा  बचपन में पेंटर बनना चाहते थे। लेकिन उनके​ करियर में तब टर्निंग प्वाइंट तब आया जब मुंबई में आने के बाद उन्होंने फिल्म 'धर्म' की शूटिंग देखने का अवसर मिला। बस उसी वक्त प्रकाश ने तय कर लिया था कि वह फिल्मकार बनेगें। बस ​इसी के बाद ही उन्होंने साल 1973 में 'फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीयूट' में दाखिला ले लिया।


इस​ फिल्म से किया शुरुआत 

प्रकाश झा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म 'हिप हिप हुर्रे' से की थी। इसके बाद उन्होंने 'दामुल' फिल्म बनाई जो कि भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे सशक्त फिल्मों में से एक है। प्रकाश की 'दामुल' फिल्म बंधुआ मजदूर की कहानी को दर्शाती है। इसके बाद प्रकाश झा की गिनती समाज और राजनीति की समझ रखने वाले फिल्मकार के तौर पर हुई। अपनी इन्हीं फिल्में के चलते उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला। वहीं उनकी शानदार फिल्मों में मशहूर लेखक विजयदान देथा की कहानी पर आधारित फिल्म 'परिणिती' को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद उनकी अगली फिल्म 'मृत्युदंड' थी। उनकी इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, शबाना आजमी और ओम पुरी जैसे बड़े सितारों ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था।

17 साल बाद दीप्ति नवल से लिया था तलाक 

प्रकाश झा न सिर्फ अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा रहे बल्कि वह अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं। प्रकाश झा ने एक्ट्रेस दीप्ति नवल के साथ साल 1985 में शादी की थी। लेकिन दोनों की शादी का रिश्ता सालों के बाद अचानक ही टूट गया। उन्होंने साल 2002 में 17 सालों के बाद तलाक ले लिया। दोनों ने एक बेटी को गोद लिया, जिसका नाम उनहोंने दिशा झा रखा है। वहीं तलाक के बाद भी प्रकाश और दीप्ति एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। प्रकाश झा संग अपने  रिश्ते को लेकर दीप्ति नवल ने एक इंटरव्यू में बात भी की थी।  


Arshad Warsi और बमन ईरानी के इस कॉमेडी शो में हंसने पर है पाबंदी, जानें

Arshad Warsi और बमन ईरानी के इस कॉमेडी शो में हंसने पर है पाबंदी, जानें

बॉलीवुड के दो बेहतरीन अभिनेता अरशद वारसी और बमन ईरानी अमेज़न प्राइम वीडियो के कॉमेडी रिएलिटी शो LOL- Hasse Toh Phasse को होस्ट करेंगे। प्राइम ने इसका प्रोमो बुधवार को जारी किया। इस रिएलिटी शो में कई जाने-माने कॉमिक कलाकार और स्टैंड अप कॉमेडियन नज़र आएंगे। यह शो अमेज़न प्राइम की अपनी ओरिजिनल इंटरनेशनल सीरीज़ LOL का भारतीय रूपांकरण है।

एलओएल- हंसे तो फंसे में 10 नामचीन कॉमिक कलाकार शामिल हो रहे हैं। इनमें सुनील ग्रोवर, सुरेश मेनन, गौरव गेरा, सायरस ब्रोचा, कुशा कपिला, मल्लिका दुआ, अंकिता श्रीवास्तव, आकाश गुप्ता, अदिति मित्तल और आदर मलिक शामिल हैं। शो का प्रोमो प्राइम ने सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसके साथ लिखा है- एलओएल का बस एक रूल, हंसना जाओ भूल। शो में दो प्रतिभागियों को एक-दूसरे के सामने रखा जाएगा। मगर, इन दोनों को छोड़कर बाकी सब हंसेंगे।


अरशद वारसी और बमन ईरानी ने मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई और जॉली एलएलबी जैसी फ़िल्मों में काम किया है। दोनों कलाकारों की टाइमिंग ज़बरदस्त है और अपने किरदारों के ज़रिए जमकर मनोरंजन करते रहे हैं। ऐसे में इस कॉमेडी शो में दोनों को साथ देखना दिलचस्प होगा। वहीं, सुनील ग्रोवर भी अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाते हैं और द कपिल शर्मा शो के ज़रिए लोगों को हंसाते रहे हैं।


मल्लिका दुआ मूल रूप से यू-ट्यूबर हैं। दर्शकों ने उन्हें कियारा आडवाणी के साथ इंदू की जवानी में देखा होगा। शो 30 अप्रैल को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा। अरशद वारसी ने वूट के शो असुर से ओटीटी डेब्यू किया था, जो काफ़ी चर्चित रहा था। हालांकि, वो एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर शो है। 

उधर नेटफ्लिक्स पहले ही कपिल शर्मा के साथ एक शो का एलान कर चुका है। इस शो की ज़्यादा जानकारी अभी बाहर नहीं आयी है। नेटफ्लिक्स ने इसका एक प्रोमो जारी करके इसके बारे में बताया था।


लॉकडाउन के दौरान क्या करें और क्या न करें       हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ भरपूर मात्रा में लिक्विड्स लेकर सुधार सकते हैं अपना इम्यून सिस्टम       COVID-19 के बारे में 6 बातें जो गर्भवती महिलाओं के लिए हैं ज़रूरी       बुजुर्गों को सेहतमंद रखने में बेहद कारगर हैं ये 5 प्राणायाम       क्या सीज़नल इंफेक्शन भी बन सकता है कोरोना वायरस?       कोरोना वायरस का अटैक होने पर शरीर पर होने लगता है ऐसा असर       लंबे लॉकडाउन के दौरान इस तरह रखें अपने बच्चों की पढ़ाई का ध्यान       बाहर से आई सब्ज़ी और फलों से भी है वायरस का ख़तरा, बरतें ये सावधानियां       जानें, डिप्रेशन से बचने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को क्या-क्या करना चाहिए       लॉकडाउन के दौरान क्रिएटिविटी बनाए रखने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को ये करना चाहिए       कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम हैं ये 5 आयुर्वेदिक ड्रिंक्स       पिछली महामारियों से कैसे 10 गुणा ज़्यादा ख़तरनाक है कोरोना वायरस       सूखी खांसी और गीली खांसी में क्या है फर्क?       नींद आने में हो रही है दिक्कत, तो चैन से सोने के लिए अपनाएं ये टिप्स       7 दिनों का ये डाइट मेन्यू करें फॉलो, मिलेगी हेल्दी और स्लिम-ट्रीम बॉडी       देश के इन हिस्सों में गरज के साथ होगी तेज बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट       हरियाणा में जन्मे और अल्‍पसंख्‍यकों की आवाज रहे पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आइए रहमान का निधन       Kareena Kapoor Khan ने प्रेगनेंसी के दौरान जमकर खाया पिज्जा और पास्ता       अपनी टीम की हार से निराश हुए शाहरुख खान, फैंस से इस अंदाज में मांगी माफी       'रात बाक़ी है' में फीमेल लीड निभा रहीं पाउली दाम ने बताया, 'हेट स्टोरी' के बाद क्यों हो गयीं बॉलीवुड से दूर