मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने लगाई पाक की क्लास

मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने लगाई पाक की क्लास

नई दिल्ली: कोविड-19 वायरस महामारी (covid pandemic) के कारण खेल जगत पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा है, लेकिन सभी खिलाड़ी और बोर्ड सुरक्षा पर खास ध्यान देते हुए आगे बढ़ रहे हैं. इसी बीच एक चौकाने वाली समाचार सामने आई है. न्यूजीलैंड दौरे (newzeland tour) पर गई पाक क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के 6 खिलाड़ी Covid-19 पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

खिलाड़ियों ने किया प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन
एनजेडसी को बताया गया था कि पाक टीम (Pakistani Team) के कुछ खिलाड़ियों ने आइसोलेशन के पहले दिन प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया. एनजेडसी ने बयान में बोला है, इन छह में से दो रिज़ल्ट पुराने हैं जबकि चार नए. इसका मतलब है कि न्यूजीलैंड में टीम के आने संबंधी जो नियम हैं उसके अनुसार छह मेम्बर क्वारंटीन में रहेंगे.

आइसोलेशन में ट्रेनिंग की इजाजत नहीं
पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को आइसोलेशन में ट्रेनिंग करने की इजाजत को तब तक रोक दिया गया है जब तक जाँच पूरी नहीं हो जाती. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से पहले पाक टीम के चार टेस्ट निगेटिव आए थे. एनजेडसी ने कहा, एनजेडसी को इस बारे में पता है कि पाक टीम के कुछ खिलाड़ियों ने आइसोलेशन के पहले दिन प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया. हम इसे लेकर चर्चा करेंगे कि अतिथि टीम को महत्वपूर्ण बातों से अवगत करा दिया जाए.

10 दिसंबर से प्रारम्भ होगा दौरा
न्यीजीलैंड को पाक के साथ अपने घर में तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरे की आरंभ 10 दिसंबर से हो रही है. इसे पहले न्यूजीलैंड वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलेगी.


फोर्ड कंपनी के चेन्नई प्लांट में उत्पादन हुआ बंद, जानें

फोर्ड कंपनी के चेन्नई प्लांट में उत्पादन हुआ बंद, जानें

चेन्नई : कोरोना महामारी के चलते भारत में वाहन निर्माता कंपनियां बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। आपको बता दें कि साल 2019 के मध्य में कार निर्माताओं ने मंदी के साथ व्यापार शुरू किया और साल 2020 की शुरुआत में पूरी तरह से बंद हो गया। वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री पिछले महीने से धीरे धीरे बढ़ती हुई नजर आ रही है। फोर्ड इंडिया कंपनी को पोंगल की छुट्टियों के बाद एक हफ्ते के लिए अपने चेन्नई प्लांट को बंद करना पड़ा है।

फोर्ड इंडिया कंपनी ने बंद किया चेन्नई वाला प्लांट
ऑटो उद्योग उम्मीद से ज्यादा तेजी से वापस आया है लेकिन इसके बाद भी इस सेगमेंट में स्पेयर पार्ट्स और कई महत्वपूर्ण एक्सेसरीज की भारी कमी है। आपको बता दें कि ऑटो उद्योग कई पार्ट्स की कमी से प्रभावित है, लेकिन खास तौर पर सेमी कंडक्टर की कमी देखने को मिली है। इसी के चलते फोर्ड इंडिया कंपनी ने 14 जनवरी को 3 दिवसीय उत्सव के लिए अपने चेन्नई वाले प्लांट को बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसे 24 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की गई है।

गुजरात प्लांट का उत्पादन भी प्रभावित होने की संभावना
अभी तक ऐसा लग रहा था कि पार्ट्स का प्रभाव सिर्फ फोर्ड की चेन्नई वाले प्लांट तक ही महसूस किया जा रहा था लेकिन ऐसा नहीं है। इसका प्रभाव साणंद, गुजरात प्लांट का उत्पादन भी अगले 2 से 3 महीने तक प्रभावित होगा। आपको बता दें कि सेमी कंडक्टरों की कमी अगले तीन महीने तक प्रभावित रहेगी। कंपनी आपूर्ति की पूर्ति के लिए कोशिश कर रही है। इसके बाद भी वैश्विक परिस्थियां कंपनी के अनुकूल नहीं दिख रही है।

ये पार्ट्स कार निर्माता कंपनी के लिए भी जरूरी
सेमी कंडक्टर की बात करें तो यह कम्पोनेंट मोबाइल फोन, गेमिंग कंसोल और अन्य हैंडी गैजेट सेगमेंट में एक महत्वपूर्व इलेक्ट्रॉनिक भाग हैं जिनकी मांग काफी ज्यादा है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान जहां सभी लोग घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में इन गैजेट्स की मांग में काफी उछाल देखने को मिली। ये पार्ट्स कार निर्माता कंपनी के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है।


वजन कम करना चाहते है और साथ ही बीमारियों से महफूज रहना चाहते है तो गर्म पानी पीएं       आंखों की रोशनी बढ़ाने के साथ ही कई बीमारियों का उपचार भी करता है शहद       ठंड और प्रदूषण का डबल अटैक बच्चों के लिए बन सकता है खतरा       जानिए, दूध के साथ किन चीजों को खाने से करना चाहिए परहेज, नहीं तो गड़बड़ी की रहती है आशंका       रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ये 3 काम, पेट की चर्बी हो जाएगी गायब!       नींबू को लंबे समय तक स्टोर करके फ्रेश रखना चाहते है तो इन आसान उपायों को अपनाएं       कब्ज से हैं परेशान, तो रोजाना करें ये योगासन       कोरोना काल में फ्लू हो जाने पर इन बातों का रखें ख्याल       पाना चाहते हैं तेज दिमाग, तो सप्ताह में इतने अंडे खाएं       सेहत और फिटनेस के लिहाज से मक्खन या चीज़ में से क्या खाना है ज्यादा बेहतर?       दिमाग में कैसे जमा होती है याददाश्त? वैज्ञानिकों ने खोला राज़       वजन को कंट्रोल करने के साथ ही मुंह को फ्रेश भी रखती है सौंफ, जानिए फायदे       अर्थराइटिस से पीड़ित है तो सबसे पहले अपनी डाइट को दुरुस्त करें       लंबी उम्र के लिए वैज्ञानिकों ने खोजा खास प्रोटीन, जानिए इस प्रोटीन के स्रोत       जोड़ों में होने वाले हल्के दर्द को भी न करें इग्नोर, हो सकता है आर्थराइटिस का संकेत       जानें, सप्ताह में कितनी बार और कैसे ब्लड शुगर जांच करें       क्या काढ़ा और खुद से इलाज करना, कोविड-19 से लड़ने में कर सकते हैं आपकी मदद       इस योग को करने से महज 30 दिनों में मोटापे से मिल सकता है छुटकारा       तनाव और चिंता दूर करने के साथ सुकून भरी नींद के लिए घर में जरूर लगाएं ये पौधे       आंत के कैंसर की संभावनाओं को काफी हद तक कम करते हैं ये फूड आइटम्स