एफपीआई ने नंवबर में भारतीय बाजारों में 49,553 करोड़ रुपये डाले

एफपीआई ने नंवबर में भारतीय बाजारों में 49,553 करोड़ रुपये डाले

नयी दिल्ली। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने इस महीने में अब तक भारतीय बाजारों में 49,553 करोड़ रुपये डाले हैं। उच्च तरलता की स्थिति तथा अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों को लेकर असमंजस दूर होने के बाद वैश्विक संकेतक बेहतर हुए हैं, जिससे भारतीय बाजारों में एफपीआई का निवेश बढ़ा है। एफपीआई ने 3 से 20 नवंबर के दौरान शेयरों में शुद्ध रूप से 44,378 करोड़ रुपये तथा ऋण या बांड बाजार में 5,175 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस तरह का उनका कुल निवेश 49,553 करोड़ रुपये रहाहै। अक्टूबर में एफपीआई ने भारतीय बाजारों में 22,033 करोड़ रुपये डाले थे। 

ग्रो के सह-संस्थापक एवं मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हर्ष जैन ने कहा कि तरलता की स्थिति बेहतर रहने और वैश्विक संकेतकों में सुधार से एफपीआई का भारतीय बाजारों में निवेश बढ़ा है। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर असमंजस दूर होने के बाद एफपीआई निवेश बढ़ा रहे है। इसी तरह की राय जताते हुए कोटक सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष-प्रमुख बुनियादी शोध-पीसीजी रुस्मिक ओझा ने कहा कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों के बाद एफपीआई का निवेश बढ़ा है। वैश्विक स्तर पर निवेशकों को उम्मीद है कि निकट भविष्य में डॉलर और कमजोर होगा।


Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

Bank Holidays December 2020: वर्ष के अंतिम महीने दिसंबर में बैंक में 14 दिन छुट्टी रहेंगी. त्योहारों और वीकली ऑफ के चलते बैंक में छुट्टियां रहेंगी. ये छुट्टियां भिन्न-भिन्न राज्यों में होंगी. यानी 14 दिन देश के सभी बैंकों में छुट्टियां नहीं रहेंगी. लोकल पर्व के आधार पर भिन्न-भिन्न राज्यों में बैंक में छुट्टी रहेगी. यदि आप अगले महीने बैंक से जुड़े किसी कार्य को निपटाना चाहते हैं तो इससे पहले यह जान लेना बेहतर होगा कि किन-किन दिनों पर बैंक में छुट्टी रहेंगी.

दिसंबर महीने में छुट्टी की आरंभ 3 दिनांक से होगी. इस दिन कनकदास जयंती/फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है. इसके बाद 6 दिनांक को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश के चलते देशभर में बैंक बंद रहेंगे.

12 दिनांक को दूसरा शनिवार है तो इस दिन भी साप्ताहिक अवकाश के चलते छुट्टी होगी. इसके अगले ही दिन 13 दिसंबर रविवार का साप्ताहिक अवकाश है. 17 को लॉसोन्ग पर्व, 18 को डेथ एनिवर्सरी यू सो सो थम, 19 को गोवा लिबरेशन डे है. इसके बाद 20 दिनांक को रविवार साप्ताहिक अवकाश है.

24 क्रिसमस फेस्टिवल और 25 को क्रिसमस की छुट्टी है. 26 को चौथे शनिवार का साप्ताहिक अवकाश और 27 को रविवार साप्ताहिक अवकाश है. 30 दिनांक को यु कीअंग नांगबाह और 31 दिसंबर को इयर्स ईव है.


ऋत्विक धनजानी ने शेयर किया रूमर्ड गर्लफ्रेंड मोनिका डोगरा संग वीडियो, फैन्ल बोले- हम केवल...       ओएमजी! Priyanka Chopra के पति और उनके भाईयों पर महिला ने लगाए ये गंभीर आरोप       यूपी के इस जिले में नए कानून के तहत दर्ज हुआ पहला केस       कुशीनगर: मासूम के साथ दरिंदगी, फिर हैवानों ने किया ऐसा       बड़ी सफलता: कोरोना वायरस को सूंघ कर पता लेंगे कुत्ते       अपनी शादी के बाद अब नेहा कक्कड़ अपनी भाभी की तलाश में पहुंची इस जगह       लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले इतने नए संक्रमित       वाराणसी में गरजेंगे मोदी, रौशन होंगे मुस्लिम इलाके       OH NO! बहू के साथ ससुर रोज करता था ये गंदा काम       गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी       पाकिस्तान में हिंदुओं पर बड़ा हमला, मार-मारकर घर से भगाया       तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया       43 लोगों की गला काटकर हत्या, लाशों को देखकर रो रहा पूरा देश       डिफेन्स मिनिस्टर पहुंचे काठमांडू, नेपाल पर चीन की नजरें       अभी अभी: कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार       राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये...       OH NO! लिफ्ट में फंसा बच्चा, मौत का तांडव देख कांपी बहने       सावधान ATM धारक! मिनटों में खाली हो जाएगा आपका खाता       भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी! किया ये बड़ा ऐलान...सुनकर हो जाएंगे खुश       लव जिहाद से हिला MP, मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा