रियलमी आज करेगा अपनी पहली स्मार्ट टीवी लॉन्च, जाने कीमत

रियलमी आज करेगा अपनी  पहली स्मार्ट टीवी लॉन्च, जाने कीमत

चीनी Smart Phone कंपनी रियलमी अब टीवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. कंपनी आज भारतीय मार्केट में अपना पहली स्मार्ट टीवी लॉन्च करेगी साथ ही सेगमेंट में अपना ग्लोबल डेब्यू भी करेगी.

 इसके अतिरिक्त इवेंट में रियलमी वॉच व रियलमी बड्स एयर निओ भी लॉन्च होंगे. औनलाइन इवेट दोपहर 12:30 बजे से प्रारम्भ होगा. कंपनी पहले से ही रियलमी बड्स एयर के साथ ऑडियो सेगमेंट में मौजूद है, लेकिन रियलमी टीवी व वॉच, टीवी व वॉच सेगमेंट में कंपनी के पहले डिवाइस होंगे. कंपनी लॉन्चिंग से पहले ही इसके कई टीजर जारी कर चुकी है.

रियलमी लॉन्च इवेंट: टाइमिंग

  • इवेंट 12:30pm बजे से प्रारम्भ होगा, जिसमें कंपनी अपनी टीवी, वॉच व नए ईयरबड्स लॉन्च करेगी.

  • कोरोनावायरस की वजह से कंपनी अपने प्रोडक्ट्स लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए लॉन्च करेगी. इसे यूट्यूब, ट्विटर व फेसबुक पेज पर देखा जा सकेगा.

रियलमी स्मार्ट टीवी: औसत टीवी से 20 प्रतिशत ज्यादा ब्राइट

  • रियलमी की इस टीवी में क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन का प्रयोग किया गया है जो बेहतर इमेज प्रोसेसिंग करेगा. रियलमी का दावा है किइसमें 400 निट्स ब्राइटनेस मिलेगी, दावा किया जा रहा है कि इस प्राइस सेगमेंट में यह अन्य औसत टीवी के मुकाबले 20 प्रतिशत अधिक ब्राइटर होगा.
  • इस स्मार्ट टीवी में 64-बिट मीडियाटेक प्रोसेसर का प्रयोग किया जा रहा है, कंपनी का दावा है कि पहली बार इस सेगमेंट में प्रयोग किया जा रहा है. इसमें क्वाड-कोर चिपसेट मिलेगा, जिसके साथ माली 470 MP3 जीपीयू मिलेगा.
  • इसमें 24 वॉट का साउंड आउटपुट चार स्पीकर्स मिलेंगे, जो डोल्बी साउंड सपोर्ट करेंगे. कंपनी का दावा है कि यह भी पहली बार सेगमेंट में देखने को मिलेगा. इसमें वॉयस कमांड फीचर भी मिलेगा.

रियलमी वॉच: 1.4 इंच का टचस्क्रीन कलर डिस्प्ले

  • कंपनी इवेंट में अपनी पहली स्मार्ट वॉच भी लॉन्च करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 1.4 इंच का टचस्क्रीन कलर डिस्प्ले व कलरफुल स्ट्रैप्स का सपोर्ट मिलेगा.
  • यह 24/7 उपभोक्ता की गतिविधियों को ट्रैक करेगा साथ ही हेल्थ असिस्टेंट के रूप में कार्य करेगा. इसमें फोन का कैमरा व म्यूजिक भी कंट्रोल किया जा सकेगा.