पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी, जानें अब कितनी हो गई कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी, जानें अब कितनी हो गई कीमत

नयी दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी हुई है। रविवार को पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर और महंगा हो गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम चढ़ रहे हैं जिससे करीब दो माह बाद ईंधन की कीमतों में फिर वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया है। पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसचूना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल आठ पैसे की वृद्धि के साथ 81.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 19 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 71.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने शुक्रवार से ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला फिर शुरू किया है। 

तीन दिन में पेट्रोल के दाम 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल के 61 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 22 सितंबर से पेट्रोल कीमतों में संशोधन नहीं हुआ था। वहीं दो अक्टूबर से डीजल कीमतों में बदलाव नहीं हुआ था। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियां....इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (एचपीसीएल) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बेंचमार्क कीमतों तथा विदेशी मुद्रा विनिमय दर के आधार पर ईंधन कीमतों में संशोधन करती हैं।


Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

Bank Holidays December 2020: वर्ष के अंतिम महीने दिसंबर में बैंक में 14 दिन छुट्टी रहेंगी. त्योहारों और वीकली ऑफ के चलते बैंक में छुट्टियां रहेंगी. ये छुट्टियां भिन्न-भिन्न राज्यों में होंगी. यानी 14 दिन देश के सभी बैंकों में छुट्टियां नहीं रहेंगी. लोकल पर्व के आधार पर भिन्न-भिन्न राज्यों में बैंक में छुट्टी रहेगी. यदि आप अगले महीने बैंक से जुड़े किसी कार्य को निपटाना चाहते हैं तो इससे पहले यह जान लेना बेहतर होगा कि किन-किन दिनों पर बैंक में छुट्टी रहेंगी.

दिसंबर महीने में छुट्टी की आरंभ 3 दिनांक से होगी. इस दिन कनकदास जयंती/फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है. इसके बाद 6 दिनांक को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश के चलते देशभर में बैंक बंद रहेंगे.

12 दिनांक को दूसरा शनिवार है तो इस दिन भी साप्ताहिक अवकाश के चलते छुट्टी होगी. इसके अगले ही दिन 13 दिसंबर रविवार का साप्ताहिक अवकाश है. 17 को लॉसोन्ग पर्व, 18 को डेथ एनिवर्सरी यू सो सो थम, 19 को गोवा लिबरेशन डे है. इसके बाद 20 दिनांक को रविवार साप्ताहिक अवकाश है.

24 क्रिसमस फेस्टिवल और 25 को क्रिसमस की छुट्टी है. 26 को चौथे शनिवार का साप्ताहिक अवकाश और 27 को रविवार साप्ताहिक अवकाश है. 30 दिनांक को यु कीअंग नांगबाह और 31 दिसंबर को इयर्स ईव है.


गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी       पाकिस्तान में हिंदुओं पर बड़ा हमला, मार-मारकर घर से भगाया       तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया       43 लोगों की गला काटकर हत्या, लाशों को देखकर रो रहा पूरा देश       डिफेन्स मिनिस्टर पहुंचे काठमांडू, नेपाल पर चीन की नजरें       अभी अभी: कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार       राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये...       OH NO! लिफ्ट में फंसा बच्चा, मौत का तांडव देख कांपी बहने       सावधान ATM धारक! मिनटों में खाली हो जाएगा आपका खाता       भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी! किया ये बड़ा ऐलान...सुनकर हो जाएंगे खुश       लव जिहाद से हिला MP, मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा       आखिर ऐसा क्या हुआ की पूरे गाँव में मच गई भगदड़, खोदे गए पूरे के पूरे पहाड़       किसानों से शाह की अपील, सड़कों पर ना करें आंदोलन       नक्सलियों का जवानों पर बड़ा हमला, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद       BJP ने झोंकी पूरी ताकत, हैदराबाद में रोड शो करेंगे अमित शाह       पाकिस्तान ने भारत में तबाही मचाने के लिए भेजा था ये...       मूसलाधार बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में 4 दिन जमकर बरसेंगे बादल       बदला बैंक का नियम: खाताधारक जरूर जान लें, ये बड़ी खबर       पायलट का लाइसेंस हासिल करने वाले पहले भारतीय, इसलिए करते हैं याद       चीन की दिक्कतें अब बढ़ी: नेपाल ने उठाया बड़ा कदम, दिया ये जोरदार झटका!