नहीं थम रही शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 100 अंक से अधिक गिरा

नहीं थम रही शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 100 अंक से अधिक गिरा

मुंबई। लगातार विदेशी फंडों के बहिर्वाह के बीच आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी और आईटीसी के शेयर गिरने के मद्देनजर सेंसेक्स बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक गिर गया। अच्छी शुरुआत करने के बावजूद, 30-शेयर वाला सूचकांक 125.54 अंक या 0.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58,215.45 पर आ गया। इसी तरह निफ्टी 30.15 अंक या 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 17,384.90 पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स पैक में सबसे अधिक शेयर आईसीआईसीआई बैंक के गिरे, जिसके शेयर में लगभग दो प्रतिशत की गिरावट आई, इसके अलावा, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, एचयूएल, एशियन पेंट्स, आईटीसी और एचडीएफसी के शेयर भी गिरे। दूसरी ओर, टेक महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक बैंक और इंफोसिस के शेयर ऊपर चढ़े।

पिछले सत्र में सेंसेक्स 323.34 अंक या 0.55 प्रतिशत गिरकर 58,340.99 पर और निफ्टी 88.30 अंक या 0.5 प्रतिशत गिरकर 17,415.05 पर बंद हुआ था। विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे, क्योंकि उन्होंने बुधवार को शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार 5,122.65 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की। एशिया में अन्य जगहों की बात करें तो, हांगकांग और टोक्यो में शेयर बाजार मध्य सत्र में मुनाफे के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि शंघाई और सियोल के शेयर बाजार में गिरावट आई। अमेरिका में शेयर बाजार रात्रिकालीन सत्र में ऊपर चढ़कर बंद हुआ। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.01 फीसदी गिरकर 82.24 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।


Google Error: कई देशों में गूगल की सेवा हुई ठप, यूजर्स को मिल रहा error मैसेज

Google Error: कई देशों में गूगल की सेवा हुई ठप, यूजर्स को मिल रहा error मैसेज

प्रमुख सर्च इंजन साइट गूगल की सर्विस में आज यानी 1 दिसंबर को दिक्कत आ रही है। कई यूजर्स गूगल पर सर्च नहीं कर पा रहे हैं और कईयों के गूगल न्यूज की फीड अपडेट नहीं हो रही है। आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट डाउनडिटेक्टर ने भी गूगल के ठप होने की पुष्टि की है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक गूगल की सर्विस में दिक्कत 1 दिसंबर को सुबह 7 बजे से हो रही है। डाउनडिटेक्टर पर अभी तक 250 से अधिक लोगों ने शिकायत की है। यूजर्स को सर्च, लॉगिन और साइट में दिक्कत हो रही है।

Google Error
क्रोम या किसी अन्य ब्राउजर में गूगल ओपन करने पर लंबे समय तक लोडिंग हो रही है और उसके बाद यूजर्स को एरर का मैसेज मिल रहा है। इस आउटेज पर गूगल ने कहा है कि उसके इंजीनियर्स इसे ठीक करने की कोशिश में लगे हैं। यह इंटर्नल सर्वर की दिक्कत है।