रेलवे ट्रैक पर कोहरे का कहर, आगरा आने वाली 20 ट्रेनों का परिचालन रद्द, ऐसे मिलेगा रिफंड

रेलवे ट्रैक पर कोहरे का कहर, आगरा आने वाली 20 ट्रेनों का परिचालन रद्द, ऐसे मिलेगा रिफंड

IRCTC Train Cancelled: सर्दियां बढ़ने के साथ-साथ रेलवे विभाग को ट्रेनों के संचालन की और यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से आगे होने वाले कोहरे को देखते हुए कई ट्रेन कैंसिल करनी पड़ी हैं. कोहरे में सुरक्षा के मद्देनजर 20 ट्रेनों का परिचालन एक दिसंबर से अगले साल के दो मार्च तक रद्द कर दिया गया है.

इसमें रेलवे ने अजमेर सियालदह ट्रेन भी शामिल की है. इसके अलावा कामाख्या एक्सप्रेस सहित 14 ट्रेनों के चक्कर घटा दिए हैं. जिन लोगों ने ट्रेनों में आरक्षण कराया है, उनको रेलवे रिफंड देने की तैयारी कर रहा है. जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट की बुकिंग कराई थी, उनके खाते में रिफंड आ जाएगा. जिन यात्रियों ने काउंटर से टिकट कराई थी, उन्हें वहीं जाकर अपना रिफंड वापस लेना होगा.

रेलवे ने जो ट्रेन निरस्त की है, उसमें ताज एक्सप्रेस भी शामिल है. झांसी-नई दिल्ली के बीच चलने वाली ताज एक्सप्रेस एक दिसंबर से 28 फरवरी तक ग्वालियर तक जाएगी. यह नई दिल्ली से ग्वालियर के बीच ही चलेगी. इस ट्रेन से झांसी जोन वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. वहीं, 15067/15068 साप्ताहिक गोरखपुर बांद्रा एक्सप्रेस एक दिसंबर से 25 फरवरी तक, सप्ताह में 2 दिन चलने वाली 14309/14310 देहरादून उज्जैन एक्सप्रेस 21 दिसंबर से 23 फरवरी तक निरस्त रहेगी.


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे