2022 Hyundai Elantra N का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, स्पोर्टी लुक और डायनेमिक्स डिजाइन के साथ जानें

2022 Hyundai Elantra N का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, स्पोर्टी लुक और डायनेमिक्स डिजाइन के साथ जानें

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी लोकप्रिय सेडान Elantra ​के नए परफॉर्मेंस मॉडल को लॉन्च करने की पूरी तैयारी की ली है। इस नए मॉडल को 2022 Hyundai Elantra N कहा जा रहा है। जो कंपनी द्वारा हाई परफॉर्मेंस मॉडल N लाइनअप में छठा मॉडल होगा। फिलहाल हम इस कार के बारे में बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि कंपनी ने इसकी टीजर इमेज को जारी कर दिया है।

Avante N के नाम से प्रसिद्व: सामनें आई टीजर इमेज के मुताबिक Elantra N  के स्पोर्टी रियर थर्ड क्वार्टर और लाल ब्रेक कैलिपर्स वाले बड़े व्हील पर एन बैजिंग दी गई है। इस कार को घरेलू बाजार में Avante N के नाम से भी जाना जाता है। बता दें, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस साल अप्रैल में Kona N को भी पेश किया था। 2022 Elantra N अप्रैल 2020 में लॉन्च किए गए नए Elantra का हाई परफॉर्मेंस वर्जन है। इसे 'पैरामीट्रिक डायनेमिक्स' डिज़ाइन थीम द्वारा आसानी से पहचाना जा सकता है, जो इस कार को एक स्पोर्टी लुक देती है।


2022 हुंडई एलांट्रा एन एक ब्राइट रेड एन साइड सिल्स को स्पोर्ट करती है, कार निर्माता का दावा है कि यह बेहतर चैनलिंग एयरफ्लो द्वारा इसके प्रदर्शन को बढ़ावा देने और कम चेसिस का प्रभाव पैदा करने में मदद कर सकती है। डुअल सिंगल एग्जॉस्ट के साथ रियर बंपर के नीचे बोल्ड ब्लैक ट्रिम इसे स्टैंडर्ड मॉडल से काफी अलग करती हैं। अभी तक Elantra N के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। हुंडई ने कहा है कि वह जल्द ही एलांट्रा सेडान के स्पोर्टी संस्करण के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगी। वहीं Elantra N का मुकाबला ग्लोबली Honda Civic Type R जैसे प्रतिद्वंदियों से होगा।

Hyundai Elantra N के नए मॉडल पर बोलते हुए, एन ब्रांड मैनेजमेंट और मोटरस्पोर्ट टिल वार्टेनबर्ग के वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि "हमने इसे गतिशील ड्राइविंग क्षमताओं और शैली के साथ एक रेस स्पोर्ट्सकार के रूप में डिजाइन किया है जो परफॉर्मेंस के उत्साही लोगों को पसंद आएगी। " ।


RERA के बारे में 70 फीसद उपभोक्ताओं को जानकारी, शिकायत निवारण से सिर्फ 22 फीसद खुश

RERA के बारे में 70 फीसद उपभोक्ताओं को जानकारी, शिकायत निवारण से सिर्फ 22 फीसद खुश

लगभग 70 फीसद उपभोक्ताओं को रियल्टी कानून RERA के बारे में जानकारी है और छह में से पांच घर खरीदार इस कानून के माध्यम से शिकायत का निवारण चाहते हैं। ओमिडयार नेटवर्क इंडिया और बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप द्वारा बुधवार को जारी एक सर्वेक्षण में ये बातें सामने आई हैं। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि शिकायत निवारण प्रक्रिया के कार्यान्वयन में अभी भी कई रुकावटें हैं, क्योंकि 'शिकायत निवारण प्रक्रिया में शामिल केवल 22 फीसद उपभोक्ता अनिश्चित समयसीमा में शामिल होने के कारण संतुष्ट थे।' रियल एस्टेट (विनियमन और विकास) अधिनियम, 2016, मार्च 2016 में संसद से पारित किया गया था।

Omidyar Network India (ONI) और Boston Consulting group (BCG) ने एक सर्वेक्षण रिपोर्ट - 'फाइव इयर्स ऑन: एन असेसमेंट ऑफ रेरा- द रोड अहेड फॉर ए स्ट्रॉन्गर ऑन-ग्राउंड रेजीम' शुरू की है, जो इसके प्रभाव का आकलन करती है।


इन राज्यों में हुआ सर्वे

यह रिपोर्ट महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उड़ीसा और कर्नाटक के 1,300 से अधिक ग्राहकों, डेवलपर्स, नियामक प्राधिकरणों और चार्टर्ड एकाउंटेंट, इंजीनियरों और आर्किटेक्ट जैसे स्टेकहोल्डर्स के साथ बातचीत पर आधारित है। सर्वेक्षण में यह बात सामने आई कि कानून ने होमबॉयर्स में एक विश्वास पैदा किया है।

70 फीसद उपभोक्ता


सर्वेक्षण में शामिल लगभग 70 फीसद उपभोक्ता रेरा के बारे में जानते हैं, लेकिन यह मुख्य लाभों तक सीमित है। रेरा की जानकारी रखने वालों में 71 फीसद कानून से संतुष्ट हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 76 फीसद उपभोक्ता जो रेरा के बारे में जानते थे, वे केवल रेरा-रजिस्टर्ड संपत्ति खरीदने की योजना बनाते हैं। छह में से पांच उपभोक्ता रेरा के माध्यम से निवारण चाहते हैं।

डेवलपर्स में सर्वेक्षण में शामिल 64 फीसद लोग रेरा प्राधिकरण से अत्यधिक संतुष्ट थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वेक्षण में शामिल 55 फीसद डेवलपर्स भी रेरा के कारण अधिक आसानी से कर्ज सुरक्षित करने में सक्षम थे।