Google में बड़े बदलाव,अब हैकिंग पर लगेगी रोक

Google में बड़े बदलाव,अब हैकिंग पर लगेगी रोक

नई दिल्ली गूगल अपने सर्च इंजन गूगल क्रोम पर इंटरनेट ब्राउजिंग को सुरक्षित बनाने और यूजर्स के अकाउंट को हैकिंग से बचाने के लिए गूगल लगातार अपडेट करता रहता है। इसी कड़ी में पासवर्ड को और अधिक मजबूत और सुरक्षित बनाने के लिए गूगल ने अपने क्रोम 88 के लेस्टस्ट वर्जन में पासवर्ड को मजबूत बनाने के लिए कई शानदार फीचर्स लॉन्च किए हैं।

ये नए फीचर यूजर्स को बताएंगे कि उनका पासवर्ड कमजोर है और ऐसा होने पर वे यूजर्स को अलर्ट भी भेजेंगे। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि लेटेस्ट  क्रोम  88 में कई तरह के नए फीचर दिये जाएंगे, जो यूजर्स की प्राइवेसी के लिहाज से काफी अहम होंगे।

काम शुरू कर दिया है गूगल ने
गूगल ने इन फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। गूगल ने बताया क्रोम 88 के नए प्राइवेसी फीचर के आने के बाद से यूजर्स को मजबूत पासवर्ड बनाने के लिए कई तरह के विकल्प मिलेंगे।  यूजर क्रोम की सेटिंग्स में जाकर कमजोर पासवर्ड की जांच, पहचान और उन्हें आसानी से फिक्स कर सकेंगे। इसके अलावा क्रोम उन पासवर्ड्स की भी पहचान कर सकेगा, जिनमें पहले सेंधमारी हो चुकी है।

 टच-टू-फील फीचर
गूगल का यह अपडेट सबसे पहले क्रोम के डेस्कटॉप और आईओएस वर्जन के लिए होगा।  और, जल्द इसे एंड्रॉयड ऐप के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। नए क्रोम सेफ्टी चेक को हर हफ्ते 14 मिलियन सिक्योरिटी चेक से गुजरना होता है।  इससे गूगल के पासवर्ड प्रोटेक्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है। गूगल ने कहा है कि नए अपडेट में कई सारे सुधार किए गए हैं। इसके साथ ही एंड्रॉयड पर क्रोम में टच-टू-फील फीचर दिया जाएगा, जैसा कि आईओएस में होता है, ताकि सिक्योर पासवर्ड के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिफिकेशन की सुविधा मिल सके।

एडिट का ऑप्शन 
गूगल क्रोम यूजर को एक शार्टकट उपलब्ध कराएगा, जो कमजोर पासवर्ड की पहचान करेगा। इस पासवर्ड पर क्लिक करके कमजोर पासवर्ड को तत्काल एडिट किया जा सकेगा। अपने पासवर्ड को बदलने के लिए अपनी प्रोफाइल के नीचे दिए गए एडिट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यूजर को अपना पासवर्ड मैन्युअली सेट करने की भी इजाजत होगी। गूगल की तरफ से यूजर की सुविधा के लिए कुछ सुझाव दिए जाएंगे, जिससे यूजर को पासवर्ड और यूजरनेम सेट करने में आसानी होगी।


108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ शियोमी ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन Mi 11

108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ शियोमी ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन Mi 11

शियोमी ने अपना नया स्मार्टफोन Mi 11 को ग्लोबली लांच कर दिया है। 

अगर इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 6.81 इंच का 2K WQHD+ 1440x3200 फिक्सल AMOLED डिस्प्ले दिया गया है ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। 


 अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे सेटअप की बात करे तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेलिमेक्रो कैंसर सेंसर दिया गया है। 


अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है इसके अलावा इसमें 4600mAh की दमदार बैटरी दी गई है। 


आज संकष्टी चतुर्थी के दिन करें ये उपाय, जीवन की बाधाएं होती हैं दूर       आज है अंगारकी संकष्टी चतुर्थी, जानें तिथि, मुहूर्त और चंद्रोदय का समय       पढ़ें दलदल में फंसे हाथी की कथा, जो देती है मनोबल मजबूत करने की प्रेरणा       कब है जानकी जयंती? जानें तारीख, तिथि, पूजा मुहूर्त एवं धार्मिक महत्व       कब है फुलेरा दूज, जानें शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व       मेटाबॉलिज्म ठीक रखना है तो डाइट में करें इन चीज़ों को शामिल       दिनभर की भागदौड़ के बाद जब कुछ हलका-फुलका और हेल्दी खाने का मन हो तो...       मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोज़ाना करें शहद का इस्तेमाल       हफ्ते में तीन दिन नॉनवेज खाते हैं तो सावधान हो जाइए       WHO के मुताबिक, साल 2050 तक बहरे हो जाएंगे इतने करोड़ लोग!       मोदी की फोटो पर बवाल, EC के आदेश पर लोगों का ऐसा रिएक्शन       मुसलमानों को खुशखबरी, हज यात्रा की इजाजत       दिल्ली हिंसा, हिंदू आरोपियों को मारने की थी साजिश       इन राज्यों में कोरोना से मचा हाहाकार, सरकार ने जारी की एडवाइजरी       बीजेपी नेताओं की उड़ गई नींद, किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बार किया ऐसा दावा       कॉफी ना मिलने की वजह से नाराज हुईं फातिमा सना शेख       Kajol ने छोटी बहन तनीषा को दी जन्मदिन की बधाई, कहा...       इस हॉलीवुड स्टार ने प्रियंका से कहा, मैंने आपसे पहली नजर में किया है प्यार !!       बॉलीवुड फिल्म 'शेरशाह' 2 जुलाई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज       बॉलीवुड अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड को लिखा लव नोट!!