5,000mAh बैटरी वाले Redmi Note 10S की पहली सेल आज

5,000mAh बैटरी वाले Redmi Note 10S की पहली सेल आज

Xiaomi के लेटेस्ट बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन Redmi Note 10S की आज यानी 18 मई को पहली सेल है। इस स्मार्टफोन की सेल अमेजन इंडिया और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगी और ग्राहकों को इस पर शानदार ऑफर मिलेंगे। मुख्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi Note 10S में गेमिंग के लिए MediaTek Helio G95 प्रोसेसर और 5,000mAh बैटरी की बैटरी दी गई है। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। 

Redmi Note 10S की कीमत और ऑफर

रेडमी नोट 10एस स्मार्टफोन 6GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है। यह फोन डीप सी ब्लू, फ्रॉस्ट व्हाइट और Shadow ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेगा। ऑफर्स की बात करें तो SBI के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों को डिवाइस पर एक्सचेंज और नो-कॉस्ट ईएमआई मिलेगी। 


Redmi Note 10S की स्पेसिफिकेशन

Redmi Note 10S स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड MIUI 12.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 6.43 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080x2,400 पिक्सल है। इसकी स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसके अलावा फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G95 प्रोसेसर मिलेगा। 

कैमरा सेक्शन

रेडमी नोट 10एस स्मार्टफोन क्वाड कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें पहला 64MP की प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, तीसरा 2MP का मैक्रो शूटर और चौथा 2MP का डेप्थ सेंसर है। जबकि इसके फ्रंट में 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।


बैटरी और कनेक्टिविटी 

कंपनी ने Redmi Note 10S स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G, वाई-फाई, जीपीएस, आईआर ब्लास्टर, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इस डिवाइस का वजन 178 ग्राम है और इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।


सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck, लॉन्च से पहले ही मिल रही जबरदस्त बुकिंग

सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck, लॉन्च से पहले ही मिल रही जबरदस्त बुकिंग

 दुनियाभर में ट्रक्स की कई वैराइटी हैं लेकिन इनमें सबसे यूनीक है Tesla Cybertruck जिसे हाल ही में पेश किया गया है। ये एक इलेक्ट्रिक ट्रक है जिसका डिजाइन बेहद ही यूनीक है। इस इलेक्ट्रिक ट्रक को साल के आखिर तक अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन इसकी लोकप्रियता ने अभी से सारे रिकार्ड्स तोड़ने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार लॉन्च से पहले ही Cybertruck के 10 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है और इसी से आप समझ सकते हैं कि ग्राहकों में इसे लेकर कितना जबरदस्त क्रेज है। जानकारी के अनुसार इसकी डिलीवरी भी अगले साल से शुरू कर दी जाएगी।

जबरदस्त है ड्राइविंग रेंज

Tesla Cybertruck की रेंज की अगर बात की जाए तो यह सिंगल चार्जिंग में ढाई सौ मील से भी ज्यादा रेंज देता है जो किलोमीटर में तकरीबन 402 किलोमीटर के आसपास होती है। यह रेंज किसी ट्रक के हिसाब से ज्यादा नहीं लगती है उसके बावजूद भी इस बेहद यूनीक दिखने वाले इलेक्ट्रिक ट्रक को ग्राहक जमकर रिस्पॉन्स दे रहे हैं। आपको बता दें कि इस ट्रक की रेंज से जुड़ी हुई जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है। यह ट्रक महज 6.5 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने में पूरी तरह से सक्षम है। यह एक रियर व्हील ड्राइव ट्रक है।

टेस्ला साइबरट्रक का कॉन्सेप्ट वर्जन 2019 में पहली बार पेश किया गया था। जिसके बाद से ही यह चर्चा में है। इस साइबरट्रक ने अपनी कई खास विशेषताओं के कारण सभी का ध्यान आकर्षित किया है। टेस्ला इस इलेक्ट्रिक साइबरट्रक को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें एक एंट्री-लेवल सिंगल-मोटर वैरिएंट होगा। जिसमें रियर-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और लगभग 402 किमी की रेंज शामिल है। वहीं मिड-रेंज वैरिएंट एक ड्यूल-मोटर सेटअप के साथ-साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ शामिल होगी। जिसकी रेंज लगभग 483 किमी तय की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार टॉप मॉडल तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस होगा। जो जाहिर तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा। इस मॉडल की रेंज करीब 805 किमी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार टेस्ला साइबरट्रक के सबसे महंगे मॉडल की टोइंग क्षमता करीब 6,350 किलोग्राम होगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस नए टेस्ला साइबरट्रक के लॉन्च की सही तारीख का खुलासा नहीं किया गया है।