BMW ने भारत में लॉन्च किया सबसे महंगा स्कूटर, 9.95 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

BMW ने भारत में लॉन्च किया सबसे महंगा स्कूटर, 9.95 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत में आज अपने मैक्सी-स्कूटर C 400 GT को लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक स्टाइल और शानदार फीचर्स से लैस इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 9.95 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है। फिलहाल इस कीमत पर, नया C 400 GT भारत का सबसे महंगा स्कूटर है, जिसका कोई अन्य प्रतिद्वंद्वी वाहन बाजार में मौजूद नहीं है। 

दो कलर विकल्प में किया गया लॉन्च

बीएमडब्ल्यू का नया सी 400 जीटी प्रीमियम मिड साइज स्कूटर भारतीय बाजार में पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (सीबीयू) के रूप में उपलब्ध होगा। जिसे दो पेंट फिनिश अल्पाइन व्हाइट और स्टाइल ट्रिपल ब्लैक में लॉन्च किया गया है। वहीं कंपनी ने आज से बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया की सभी डीलरशिप पर नए स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है।

139kmph की टॉप स्पीड

बतौर इंजन इस स्कूटर में एक नया 350 सीसी वाटर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है, इस इंजन को 7500 आरपीएम पर 34 एचपी (25 किलोवाट) का पीक पॉवर आउटपुट और 5750 आरपीएम पर 35 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। इस इंजन की बदौलत स्कूटर 9.5 सेकंड में 0-100 किमी तक की स्पीड पर पहुंचने में सक्षम है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 139 किमी / घंटा की है।


BMW C 400 GT की लॉन्च पर कंपनी की राय

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, "बिल्कुल नई बीएमडब्ल्यू C 400 GT का लॉन्च भारत में एक नए युग की शुरुआत करता है। इस प्रगतिशील और फुर्तीले मिड आकार के स्कूटर को शहर और लंबे पर्यटन स्थलों पर ले जानें के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका यूजर्स शहर की सवारी व कार्यालय की यात्रा दोनों के दौरे का आनंद ले सकते हैं।"

नोट : C 400 GT स्कूटर की लॉन्च से पहले इसकी कीमतों को लेकर कयासे लगाए जा रहे थे, कि कंपनी इसे 5 लाख के आसपास की कीमत पर उतारेगी। हालांकि BMW ने स्कूटर को अनु​मानित कीमत से डबल कीमत पर लॉन्च किया है।


दिवाली पर Home Loan लेने पर पाइए 12 EMI की छूट, Axis-IndusInd बैंक लाएं हैं शानदार ऑफर

दिवाली पर Home Loan लेने पर पाइए 12 EMI की छूट, Axis-IndusInd बैंक लाएं हैं शानदार ऑफर

देश के दो अग्रणी प्राइवेट बैंक Axis Bank और IndusInd Bank ने त्‍योहारों से पहले दो शानदार ऑफर निकाले हैं। ऑफर ऐसा है जो घर खरीदारी और दूसरी शॉपिंग में बड़ा काम आएगा। IndusInd Bank के ऑफर में जहां डेबिट कार्ड पर शॉपिंग करने पर EMI में बदलने का ऑप्‍शन है, वहीं Axis Bank त्योहारी पेशकश के तहत चुनिंदा Home Loan उत्पादों पर 12 मासिक किस्तों (EMI) की छूट दे रहा है।

IndusInd Bank ने ऐलान किया है कि उसने त्‍योहारी पेशकश के तहत EMI on Debit Card फैसिलिटी शुरू की है। बैंक का ग्राहक किसी भी पार्टिसिपेटिंग स्‍टोर में जाकर खरीदारी कर सकता है और डेबिट कार्ड पर Emi की सुविधा उठा सकता है।

IndusInd Bank में CDO चारू माथुर के मुताबिक बैंक ने 60 हजार ऑफलाइन स्‍टोर के साथ पार्टनरशिप की है। इसमें Consumer Durables, Electronics, Apparels, Automobiles, Home Décor, Hospitals और दूसरे शामिल हैं। यहां कस्‍टमर जब शॉपिंग करेगा तो डेबिट कार्ड से पेमेंट के बाद उसे उस खरीदारी को EMI में बदलने का मौका मिलेगा। वह 3 से 24 महीने की Emi में अपनी शॉपिंग को बदल सकता है। इसके लिए वे 5676757 पर SMS कर अपनी एलिजिबिलिटी पता कर सकते हैं। ग्राहक को MYOFR टाइप कर भेजना होगा।


दूसरी तरफ Axis Bank ने Home Loan के अलावा विभिन्न ऑनलाइन खरीद पर भी छूट देने का फैसला किया है। बैंक ने कहा कि वह चुनिंदा आवास ऋण उत्पादों पर 12 ईएमआई की छूट की पेशकश कर रहा है और दोपहिया ग्राहकों के लिए बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क के कर्ज प्रदान कर रहा है। बैंक कारोबार क्षेत्र के लोगों के लिए सावधि कर्ज, उपकरण कर्ज और वाणिज्यिक वाहन कर्ज पर कई लाभ प्रदान करेगा।

बैंक ने 'दिल से ओपन सेलिब्रेशंस : क्योंकि दिवाली रोज रोज नहीं आती' पेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि वह एक्सिस बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से की गयी खरीदारी पर रेस्तरां और अन्य खुदरा ऋण उत्पादों में खरीदारी पर सौदों और छूट की पेशकश करेगा। ग्राहकों को 50 शहरों में चुनिंदा 2,500 स्थानीय व्यापारियों से खरीदारी पर 20 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। बैंक ग्राहकों को इन दुकानों से खरीदारी करने पर 20 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।