Bajaj भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रही है टेस्टिंग

Bajaj भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रही है टेस्टिंग

बजाज ऑटो भारतीय बाजार के लिए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है, और इस बात की पुष्टि हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि टेस्टिंग की कुछ तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दिलचस्प बात यह है कि आने वाले ई स्कूटर पूरी तरह से कवर था। जिसके चलते ​कुछ लोगों का मानना है, कि यह Husqvarna Vektorr है, क्योंकि परीक्षण पर देखे गए टेस्ट म्यूल का सिल्हूट हुस्कर्ण वेक्टर कॉन्सेप्ट के जैसा दिखता है। 

डिजाइन और ड्राइविंग रेंज

बहरहाल, बजाज ऑटो से इस बात की पुष्टि के लिए इंतजार करना चाहिए कि यह वास्तव में कौन-सा स्कूटर है।लेकिन लीक हुई तस्वीरों में ई स्कूटर को स्प्लिट सीट्स, अलॉय व्हील्स, एक रियर टायर और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ देखा जा सकता है। इस स्कूटर के बैटरी और ड्राइविंग रेंज को लेकर कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि आगामी ई स्कूटर 4 kW मोटर और 2.9 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर सकता है, और यह एक बार चार्ज करने पर 95km की राइडिंग रेंज देने में सक्षम होगा।

Husqvarna Vektorr के डिजाइन की बात करें तो यह बजाज चेतक से लंबा है, जबकि अलग-अलग बॉडी पैनल, फ्लैट सीट, अंडाकार रियरव्यू मिरर और ग्रैब रेल इसकी अलग पहचान बनाते हैं। इसके साथ ही आप इसमें गोल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देख सकते हैं जो चेतक के समान हो सकता है लेकिन टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सहित अधिक सुविधाओं के भी मिलने की संभावना है। 

एक लाख से कम होगी कीमत

Vektorr को भारतीय बाजार से निर्यात करने की संभावना है और उम्मीद की जा रही है, कि इसे भारत में भी बेचा जा सकता है। हालांकि, केटीएम और हुस्कर्ण के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार प्राथमिकता होने की संभावना है। कीमत की बात करें तो बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये से कम हो सकती है। 


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे