80 फीसद से ज्यादा लोग अगले 3 महीने में खरीदना चाहते हैं घर, बड़े कमरों की मांग ज्यादा

80 फीसद से ज्यादा लोग अगले 3 महीने में खरीदना चाहते हैं घर, बड़े कमरों की मांग ज्यादा

ज्यादातर लोग अगले तीन महीनों में खुद के रहने के लिए घर खरीदना चाहते हैं, जबकि बाजार में कुछ निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ने लगी है। JLL-RoofandFloor survey में ये जानकारी सामने आई है. मुंबई MMR, दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे के टॉप छह शहरों में 2,500 से अधिक संभावित घर खरीदारों में से लगभग 80% ने अगली एक तिमाही में घर खरीदने में अपनी रुचि दिखाई।

सर्वे के अनुसार, लगभग 80% संभावित होमबॉयर्स 75 लाख तक के घर खरीदना चाहते हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के दौरान इसमें बहुत अधिक बदलाव नहीं आया है। जबकि लोगों को बड़ा घर चाहिए, जिसमें अच्छी-खासी जगह हो और घर के कमरे बड़े-बड़े हों। खरीदार बजट के हिसाब से बड़े घर पाने के लिए उपनगरीय में रहना चाहते हैं।

JLL के प्रबंध निदेशक शिव कृष्णन कहते हैं, अगले तीन महीनों में संभावित होमबॉयर्स के 80% से अधिक खरीदारी करना चाहते हैं। COVID के बाद के युग में उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं को देखते हुए डेवलपर्स बड़े आकार के घर लॉन्च कर रहे हैं। आवासीय अचल संपत्ति क्षेत्र में अभी भी अनिश्चितता का एक बड़ा सौदा है।

बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और साथ ही दिल्ली एनसीआर जैसे शहर प्रमुख शहर हैं जहां 3 बीएचके अपार्टमेंट की मांग बढ़ गई है। अपार्टमेंट के लेआउट, बालकनी का होना और काम के लिए एक अतिरिक्त छोटा कमरा और ऑनलाइन कक्षाएं लोगों की मांग है। यह प्रवृत्ति मुंबई और पुणे के शहरों में अधिक देखी जा रही है जहां 1बीएचके और 2बीएचके आमतौर पर सबसे अधिक मांग है।


Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की पहुंच बढ़ाने की तैयारी कर रही है। EV निर्माता ने RV 400 के रिटेल पॉइंट की सूची में 64 नए शहरों को जोड़ने की योजना बनाई है। रिकॉर्ड के लिए, बाइक वर्तमान में केवल छह भारतीय शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी की योजना 2022 की शुरुआत तक गिनती को 70 तक बढ़ाने की है।

ईवी निर्माता 21 अक्टूबर, दोपहर 12 बजे अपनी प्रमुख बैटरी चालित मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग फिर से खोलने की योजना बना रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारत के सभी नियोजित 70 शहरों में लोग RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक बुक कर सकेंगे। वर्तमान में, बाइक दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे चुनिंदा भारतीय शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही, कंपनी अन्य प्रमुख भारतीय शहरों जैसे बैंगलोर, कोलकाता, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, लखनऊ, एनसीआर और अन्य में भी बुकिंग खोलने की योजना बना रही है।


कंपनी अपने ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन स्थानों में सर्विस टचप्वाइंट के साथ आने की भी योजना बना रही है। ग्राहक रिवोल्ट ई-बाइक की सभी टचप्वाइंट पर टेस्ट ड्राइव भी ले सकेंगे। नई आरवी 400 ई-बाइक 150 किमी तक की फुल चार्ज बैटरी रेंज के साथ आती है और 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। बाइक में 3kW का मिड-ड्राइव मोटर लगा है जो 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।


इसके अलावा, यह MyRevolt नाम की एक समर्पित स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ भी आता है जो जियो-फेंसिंग, पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्थिति, अनुकूलित ध्वनियों का चयन, ड्राइविंग और माइलेज का ऐतिहासिक डेटा जैसी कई कनेक्टिविटी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है।