2021 Triumph Street Scrambler भारत में लॉन्च, 130kmph की टॉप स्पीड के साथ कंपनी ने जोड़े कई फीचर्स

2021 Triumph Street Scrambler भारत में लॉन्च, 130kmph की टॉप स्पीड के साथ कंपनी ने जोड़े कई फीचर्स

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी Triumph Motorcycles ने भारत में अपडेटेड 2021 Street Scrambler बाइक लॉन्च कर दी है। अपडेटेड ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर की कीमत 9.35 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है। जिसके लिए कंपनी ने आज से बुकिंग भी शुरू कर दी है। जानकारी के लिए बता दें, 2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल भारत में Kawasaki Z900 और Ducati Scrambler Icon जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

तीन राइडिंग मोड के साथ क्या है टॉप स्पीड

नई पीढ़ी के स्ट्रीट स्क्रैम्बलर को तीन नई पेंट योजनाओं में पेश किया जा रहा है, जिसमें जेट ब्लैक, अर्बन ग्रे और मैट आयरनस्टोन के साथ-साथ एक डुअल-टोन मैट खाकी पेंट स्कीम शामिल है। इसके साथ ही बाइक को तीन मोड (रोड, रेन और ऑफ-रोड) मिलते हैं। 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर में 900cc का इंजन दिया गया है, जो 7250 आरपीएम पर 65 पीएस की अधिकतम पॉवर और 3250 आरपीएम पर 80 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, स्विचेबल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल सहित इसकी टॉप स्पीड को 130 किमी प्रति घंटे तक सीमित रखा गया है।

फीचर्स की लंबी सूची

2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर के कुछ अन्य फीचर्स में पावर एफिशिएंट एलईडी रियर लाइट्स, की फोब इनकॉर्पोरेटेड इम्मोबिलाइज़र और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, ट्रिप कंप्यूटर और टॉर्क असिस्ट क्लच शामिल हैं। बाइक में नए कार्ट्रिज फ्रंट फोर्क्स, फॉरवर्ड सेट फुटपेग, 19-इंच स्पोक फ्रंट व्हील के साथ ड्यूल-पर्पज मेटजेलर टूरेंस टायर्स स्टैण्डर्ड हैं। इसके साथ ही दोनों पहिए डिस्क ब्रेक से लैस हैं। जहां फ्रंट व्हील में 310 मिमी डिस्क है, वहीं पिछले पहियों में 255 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है।


2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर बेहतर सवारी और हाई एर्गोनॉमिक्स के साथ आती है। 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर अब 790 मिमी सीट ऊंचाई से लैस है जो एक सीधी सवारी की स्थिति प्रदान करती है, साथ ही कंपनी ने एक आरामदायक सवारी के लिए सिग्नेचर स्क्रैम्बलर वाइड हैंडलबार को भी शामिल किया है।


दिवाली पर Home Loan लेने पर पाइए 12 EMI की छूट, Axis-IndusInd बैंक लाएं हैं शानदार ऑफर

दिवाली पर Home Loan लेने पर पाइए 12 EMI की छूट, Axis-IndusInd बैंक लाएं हैं शानदार ऑफर

देश के दो अग्रणी प्राइवेट बैंक Axis Bank और IndusInd Bank ने त्‍योहारों से पहले दो शानदार ऑफर निकाले हैं। ऑफर ऐसा है जो घर खरीदारी और दूसरी शॉपिंग में बड़ा काम आएगा। IndusInd Bank के ऑफर में जहां डेबिट कार्ड पर शॉपिंग करने पर EMI में बदलने का ऑप्‍शन है, वहीं Axis Bank त्योहारी पेशकश के तहत चुनिंदा Home Loan उत्पादों पर 12 मासिक किस्तों (EMI) की छूट दे रहा है।

IndusInd Bank ने ऐलान किया है कि उसने त्‍योहारी पेशकश के तहत EMI on Debit Card फैसिलिटी शुरू की है। बैंक का ग्राहक किसी भी पार्टिसिपेटिंग स्‍टोर में जाकर खरीदारी कर सकता है और डेबिट कार्ड पर Emi की सुविधा उठा सकता है।

IndusInd Bank में CDO चारू माथुर के मुताबिक बैंक ने 60 हजार ऑफलाइन स्‍टोर के साथ पार्टनरशिप की है। इसमें Consumer Durables, Electronics, Apparels, Automobiles, Home Décor, Hospitals और दूसरे शामिल हैं। यहां कस्‍टमर जब शॉपिंग करेगा तो डेबिट कार्ड से पेमेंट के बाद उसे उस खरीदारी को EMI में बदलने का मौका मिलेगा। वह 3 से 24 महीने की Emi में अपनी शॉपिंग को बदल सकता है। इसके लिए वे 5676757 पर SMS कर अपनी एलिजिबिलिटी पता कर सकते हैं। ग्राहक को MYOFR टाइप कर भेजना होगा।


दूसरी तरफ Axis Bank ने Home Loan के अलावा विभिन्न ऑनलाइन खरीद पर भी छूट देने का फैसला किया है। बैंक ने कहा कि वह चुनिंदा आवास ऋण उत्पादों पर 12 ईएमआई की छूट की पेशकश कर रहा है और दोपहिया ग्राहकों के लिए बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क के कर्ज प्रदान कर रहा है। बैंक कारोबार क्षेत्र के लोगों के लिए सावधि कर्ज, उपकरण कर्ज और वाणिज्यिक वाहन कर्ज पर कई लाभ प्रदान करेगा।

बैंक ने 'दिल से ओपन सेलिब्रेशंस : क्योंकि दिवाली रोज रोज नहीं आती' पेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि वह एक्सिस बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से की गयी खरीदारी पर रेस्तरां और अन्य खुदरा ऋण उत्पादों में खरीदारी पर सौदों और छूट की पेशकश करेगा। ग्राहकों को 50 शहरों में चुनिंदा 2,500 स्थानीय व्यापारियों से खरीदारी पर 20 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। बैंक ग्राहकों को इन दुकानों से खरीदारी करने पर 20 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।