सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च

सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च

नई दिल्ली : भारत में नया साल शुरू होने के बाद से ऑटोमोबाइल के सेक्टर में काफी इजाफे हो रहे हैं। ऑटो मोबाइल कंपनियां कई ऐसी फैमिली कारे लेकर आ रही है जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है। जिससे ये आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी। तो जानते हैं इन कारों और इनके फीचर्स के बारे में।

Datsun GO + पावर और स्पेशिफिकेशन
डैटसन गो प्लस की कार की शुरूआती कीमत 4,25,926 रुपये है। इस कार की पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो datsun go + में 1198 सीसी का 3 सिलेंडर वाला SOHC पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। जो कि 5000 Rpm पर 67 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 104 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Datsun GO + फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में इम्मोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग एसिस्ट सेंसर, एयर बैग सीटर बेल्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ब्रेक एसिस्ट, व्हीकल डायनामिक कंट्रोल, साइड क्रेश और पेडेस्ट्रेन, प्रोटेक्शन कंट्रोल दिया जा रहा है।

maruti suzuki Eeco पावर और स्पेशिफिकेशन
पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में मारुती सुजुकी ईको में 1196 सीसी का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। जो कि 6000 Rpm पर 72.41 Hp की पावर और 3000 Rpm पर 101 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार का इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लेस है। माइलेज की बात करे तो मारुती सुजुकी इको पेट्रोल में 16.11 km प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

maruti suzuki Eeco फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो maruti suzuki Eeco में एयर कंडीशन, हीटर, स्पेशियस कैबिन, ड्यूल टोन इंटीरियर दिया गया है। आपको बता दें कि यह 5 सीटर और 7 सीटर वैरियंट में दिया जा रहा है। इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो मारुती सुजुकी इको में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रिवर्स ब्रेकिंग सिस्टम जैसी सुविधा दी जा रही है। इस कार की शुरुआती कीमत 3,97,800 रुपये दी जा रही है।


108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ शियोमी ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन Mi 11

108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ शियोमी ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन Mi 11

शियोमी ने अपना नया स्मार्टफोन Mi 11 को ग्लोबली लांच कर दिया है। 

अगर इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 6.81 इंच का 2K WQHD+ 1440x3200 फिक्सल AMOLED डिस्प्ले दिया गया है ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। 


 अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे सेटअप की बात करे तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेलिमेक्रो कैंसर सेंसर दिया गया है। 


अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है इसके अलावा इसमें 4600mAh की दमदार बैटरी दी गई है। 


तैयार पंजाबी रोबोट: बड़े-बड़े वैज्ञानिक भी हुए हैरान, हरजीत ने कर दिखाया कमाल       इज्जत बचाने के लिए डीजीपी की कार से भागीं महिला आईपीएस       बंदूक तो सिर्फ़ शौक के लिए रखता हूं... फुल एक्शन अवतार में जॉन अब्राहम       वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर भारतरत्न लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि       ये एक्टर आज शुरू करेंगे 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग       कभी पेंटर बनना चाहते थे प्रकाश झा, इतने साल बाद दीप्ति नवल संग लिया था तलाक       Ranbir Kapoor और आलिया भट्ट की तस्वीर हुई वायरल       Raisin Water Benefits: रोज़ाना पिएंगे किशमिश का पानी फिर देखें इसका कमाल       Immunity Improve Tips: इन कुछ हेल्दी तरीकों से इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाएं       दिल और लिवर को रखना चाहते हैं सुरक्षित, तो डाइट में शामिल करें ये सब्जी       Health Benefits of Bitter Foods: ऐसी कुछ कड़वी सब्जियां जो सेहत का ख़ज़ाना है, जानें       Dieting Side Effects: डाइटिंग का सोच रहे हैं, तो जान लें इसके बारे में       तेजी से वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो दिन में करें ये काम       मोटापा, डायबिटीज, दिल की बीमारियों का रिस्क कम करने के लिए करें ये काम       ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए ऐसे करें इसका सेवन       नेचुरल तरीके से हैप्पी हार्मोन बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये घरेलू उपाय       रक्त को भी प्रभावित करता है Covid-19, शरीर में हो सकते हैं ये...       Dasvi के सेट से यामी गौतम ने शेयर किया अपना IPS का लुक       Kiston Song: आज रिलीज होगा जाह्नवी कपूर- राजकुमार राव की फिल्म 'रूही' का दूसरा गाना 'किस्तों'       इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को लेकर फिर दिया बड़ा बयान