बाइडन की ताकतवर कार, बड़े-बड़े हमले इस पर बेअसर

बाइडन की ताकतवर कार, बड़े-बड़े हमले इस पर बेअसर

बाइडन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बन चुके हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति को सबसे ज्यादा पावर दी जाती है। जिसके साथ इनके ऊपर कई संकट के खतरे भी बने रहते हैं। इसके लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को एक खास कार दी गई है जो काफी सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है। इस कार की सवारी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने शपथ ग्रहण के दौरान की थी। जानते हैं इस खास कार के फीचर्स के बारे में।

द बीस्ट कार
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी यह खास कार की सुविधा दी गई थी। आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को द बीस्ट नाम की कार में सफर करते हैं। यह कार कई आधुनिक तकनीक से लेस है। इस कार में कई बड़े हमले को सहने की क्षमता होती है। यह कार बम के हमें को भी झेल सकती है।

कार के दरवाजे 8 इंच के मोटे होते हैं
द बीस्ट कार एक पावरफुल कारों में से एक मानी जाती है। इस कार को चुंनिदा लोग ही इस्तेमाल कर पाते हैं। इस कार की खिड़कियां पॉलीकार्बोनेट से बने 5 लेयर बुलेट प्रूफ शीशे की बनी होती है। इसके साथ इस कार के दरवाजे 8 इंच के मोटे होते हैं। इस दरवाजों में कोई केमिकल हमला भी नहीं कर सकता। इस कार के फ्यूल टैंक में स्पेशल फोम का इस्तेमाल किया जाता है जिससे किसी भी हमले से धमाका न हो। द बीस्ट की इन कारों में स्टील की बॉडी बनी होती है। जिसपर कोई बम असर नहीं करता है।

नाईट कैमरा विजन दिया गया
यह कार बाहर से जितनी सुरक्षित है उतनी अंदर से भी है। इस कार के पिछले हिस्से में चार लोग बैठ सकते हैं इस कार में ग्लास पार्टीशन लगा हुआ है इस पार्टीशन को बटन की मदद से नीचे किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस कार में सैटेलाइट फोन भी दिया गया है जो की उपराष्ट्रपति से जुड़ा हुआ है। इस कार में ड्राइवर के पास एक जीपीएस सिस्टम दिया गया है। इस कार के सामने हिस्से में नाईट कैमरा विजन दिया गया है। इस सुरक्षित कार में अमेरिका के राष्ट्रपति को रखा जाता है।


108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ शियोमी ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन Mi 11

108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ शियोमी ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन Mi 11

शियोमी ने अपना नया स्मार्टफोन Mi 11 को ग्लोबली लांच कर दिया है। 

अगर इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 6.81 इंच का 2K WQHD+ 1440x3200 फिक्सल AMOLED डिस्प्ले दिया गया है ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। 


 अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे सेटअप की बात करे तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेलिमेक्रो कैंसर सेंसर दिया गया है। 


अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है इसके अलावा इसमें 4600mAh की दमदार बैटरी दी गई है। 


आज संकष्टी चतुर्थी के दिन करें ये उपाय, जीवन की बाधाएं होती हैं दूर       आज है अंगारकी संकष्टी चतुर्थी, जानें तिथि, मुहूर्त और चंद्रोदय का समय       पढ़ें दलदल में फंसे हाथी की कथा, जो देती है मनोबल मजबूत करने की प्रेरणा       कब है जानकी जयंती? जानें तारीख, तिथि, पूजा मुहूर्त एवं धार्मिक महत्व       कब है फुलेरा दूज, जानें शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व       मेटाबॉलिज्म ठीक रखना है तो डाइट में करें इन चीज़ों को शामिल       दिनभर की भागदौड़ के बाद जब कुछ हलका-फुलका और हेल्दी खाने का मन हो तो...       मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोज़ाना करें शहद का इस्तेमाल       हफ्ते में तीन दिन नॉनवेज खाते हैं तो सावधान हो जाइए       WHO के मुताबिक, साल 2050 तक बहरे हो जाएंगे इतने करोड़ लोग!       मोदी की फोटो पर बवाल, EC के आदेश पर लोगों का ऐसा रिएक्शन       मुसलमानों को खुशखबरी, हज यात्रा की इजाजत       दिल्ली हिंसा, हिंदू आरोपियों को मारने की थी साजिश       इन राज्यों में कोरोना से मचा हाहाकार, सरकार ने जारी की एडवाइजरी       बीजेपी नेताओं की उड़ गई नींद, किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बार किया ऐसा दावा       कॉफी ना मिलने की वजह से नाराज हुईं फातिमा सना शेख       Kajol ने छोटी बहन तनीषा को दी जन्मदिन की बधाई, कहा...       इस हॉलीवुड स्टार ने प्रियंका से कहा, मैंने आपसे पहली नजर में किया है प्यार !!       बॉलीवुड फिल्म 'शेरशाह' 2 जुलाई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज       बॉलीवुड अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड को लिखा लव नोट!!